Move to Jagran APP

50 हजार से अधिक लंबित बिल राशि वालों के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन

बिजली निगम के एसडीओ नरेंद्र कुमार ने सभी जेई व फोरमैन को बैठक के माध्यम से उपभोक्ताओं को समुचित मात्रा में बिजली उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:35 PM (IST)
50 हजार से अधिक लंबित बिल राशि वालों  के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन
50 हजार से अधिक लंबित बिल राशि वालों के काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन

संवाद सूत्र, कनीना :

loksabha election banner

बिजली निगम के एसडीओ नरेंद्र कुमार ने सभी जेई व फोरमैन को बैठक के माध्यम से उपभोक्ताओं को समुचित मात्रा में बिजली उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। एसडीओ ने कहा कि 33 केवी लाइनों में ट्रिपिग समस्या समाप्त करने की दिशा में कार्य किए जाएं, ट्री-कटिग करने तथा जहां पोल आड़े-तिरछे हैं, उन्हें सीधा किया जाए तथा लटकती व कमजोर बिजली तारों को बदली किया जाए। उन्होंने कहा कि 11 केवी बिजली लाइन से ट्रिपिग कम करने के लिए तारों की मरम्मत कार्य किया जाए। शहरी क्षेत्र के ट्यूबवेल को एपी फीडर से जोड़ा जाए। एलटी लाइन के नक्शे तैयार कर एपी का कनेक्शन किया जाए। वरिष्ठता सूची के आधार उपभोक्ताओं को कनेक्शन अलाट करें। बिजली का लोड बढ़ाने व घटाने के कार्य में प्राथमिकता लाएं। उन्होंने कहा कि कनीना सब डिवीजन में 33 केवी की 10 लाइन हैं। जिनमें 35 एपी फीडर, 14 आरडीएस, रूरल डोमेस्टिक तथा शहरी क्षेत्र के 3 फीडर शामिल हैं। जिनमें किसी पर भी कार्य करते समय ऊर्जा मित्र एप पर जानकारी दें। जो संबंधित फीडर के उपभोक्ताओं को मिलेगा। जिसमें बिजली बाधित रहने की जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि 50 हजार से अधिक लंबित बिल राशि वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन तत्काल प्रभाव से काटे जाएं। बिजली चोरी रोकने के लिए छापेमारी की जाए। बिजली सप्लाई सिस्टम सुधारने के लिए कार्यों का इस्टीमेट बनाएं तथा बिजली कार्य करते समय कर्मचारी सेफ्टी किट का इस्तेमाल करें। हादसों में कमी लाने के लिए बिजली कर्मचारी सतर्क व सावधान रहें। सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले कनीना शहर सहित सभी 36 गांवों के उपभोक्ताओं को म्हारा गांव जगमग गांव योजना के अंतर्गत जल्द-से-जल्द 24 घंटे बिजली मिले। गावों में बिजली के 9 मीटर लंबे पोल खड़े कर बिजली की थ्री-लेयर केबल डालने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। पाथेड़ा, बूचावास, अगिहार, केमला, कोटिया, करीरा, गाहड़ा में एक करोड़ 14 लाख की लागत से एलटी बिजली लाईनें, पोल बॉक्स आदि दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है। बैठक में जेई रामकिशन, पवन कुमार, बस्तीराम, फोरमैन रीछपाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.