Move to Jagran APP

जैनपुर अवैध माइनिग हादसे में मृतक के पिता भी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

जैनपुर में अरावली पहाड़ी पर अवैध खनन के दौरान हुए हादसे में पुलिस ने शुक्रवार हादसे में प्राण गंवाने वाले मृतक युवक सुभाष के पिता जगदीश गुर्जर निवासी रैया का बास पाटन राजस्थान को भी गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:24 PM (IST)
जैनपुर अवैध माइनिग हादसे में मृतक के पिता भी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा
जैनपुर अवैध माइनिग हादसे में मृतक के पिता भी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी : जैनपुर में अरावली पहाड़ी पर अवैध खनन के दौरान हुए हादसे में पुलिस ने शुक्रवार हादसे में प्राण गंवाने वाले मृतक युवक सुभाष के पिता जगदीश गुर्जर निवासी रैया का बास पाटन राजस्थान को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक मृतक के पिता जगदीश पर भी अवैध माइनिग व बेटे की मौत की असली वजह को छिपाने का आरोप है। जिससे हादसे के बाद पुलिस ने मृतक के पिता पर भी विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। वही मामले में आरोपित राकेश को अभी पुलिस रिमांड पर ही रखा है। परंतु यहां ग्रामीण सूत्रों की माने तो हादसे का असली मास्टर माइंड एक स्थानीय माफिया अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है। उसी के इशारे पर ही अवैध माइनिग का पूरा खेल चल रहा था। यहां स्थानीय मजदूर नही मिलने पर अधिक दहाड़ी का लालच देकर पड़ोसी राजस्थान से मजदूर बुलाए जाते है। उनके पास अर्थमूअर मशीन होती है। उन्हें अवैध माइंस में पार्टनर मिला लिया जाता है।

loksabha election banner

--------

सड़क दुर्घटना दिखा दिया था सुभाष की मौत को :

पुलिस जांच में अब हादसे की परत खुलने लगी है। अवैध माइनिग करते समय ब्लास्टिग के दौरान पहाड़ खिसकने से पत्थरों नीचे दबने से करीब तेईस वर्षीय युवक सुभाष की मौत हो गईं थी। माफियाओं ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए आनन फानन में जेसीबी मशीन से सुभाष को निकालकर कोटपूतली के राजकीय बीडीएम अस्पताल ले गए। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। परंतु यहां भी माफिया ने मामले को दबाने के लिए सुभाष की मौत को सड़क दुर्घटना दिखा दिया ओर मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव का गांव रैया का बास में अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन अब कोटपूतली पुलिस भी नांगल चौधरी पुलिस की कार्रवाई व आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमे के बाद सड़क दुर्घटना के दर्ज मुकदमे को निरस्त करने की कार्रवाई में जुटी है।

वर्जन : हादसे में मृतक सुभाष के पिता जगदीश को भी गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कुछ आरोपित अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है। जिनके पीछे दो- तीन पुलिस की टीम लगी है। जल्द ही काबू कर लिए जाएंगे। हादसे के एक भी आरोपित को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा।

मेहर सिंह थाना इंचार्ज नांगल चौधरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.