Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में

महेंद्रगढ़ जिले में गणतंत्र दिवस को लेकर जिले की सुरक्षा पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ा दी गई है। देश की इंटेलिजेंस एजेंसी ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। क्योंकि गणतंत्र दिवस उत्सव में आतंकवादी कहीं भी किसी स्थान को चुनकर आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 06:25 PM (IST)
गणतंत्र दिवस के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में
गणतंत्र दिवस के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में

जागरण संवाददाता, नारनौल: महेंद्रगढ़ जिले में गणतंत्र दिवस को लेकर जिले की सुरक्षा पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ा दी गई है। देश की इंटेलिजेंस एजेंसी ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। क्योंकि गणतंत्र दिवस उत्सव में आतंकवादी कहीं भी किसी स्थान को चुनकर आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने जिले की तमाम पुलिस को अलर्ट किया है। जिले के अंदर और बाहर नाकों पर तैनात कर्मचारियों को सतर्क रहकर ड्यूटी करने का फरमान जारी किया गया है।

loksabha election banner

हर संदिग्ध वाहनों की गहनता से तलाशी लेने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने तीन दिन पहले ही जिले की सुरक्षा को लेकर सभी प्रबंधक थाना को एक आदेश जारी किया था। उन्होंने आदेश में कहा गया कि आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों, होटलों, गेस्ट हाउसों, सराय धर्मशालाओं में रुकने वाले व्यक्तियों के बारे में पूछताछ करके पूरा विवरण लिखा जाए। इन आदेशों के बाद रविवार से जिले के तमाम डीएसपी और थाना प्रबंधकों ने अपने अपने क्षेत्र के तमाम होटलों, गेस्ट हाउसों, सराय आदि स्थानों को चेक करना शुरू कर दिया है। होटल में रुकने वाले लोगों से भी गहनता से पूछताछ की जा रही है। होटलों के एंट्री रजिस्टरों को चेक किया जा रहा है। होटल मालिकों को भी सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि होटल और गेस्ट हाउस में कोई संदिग्ध व्यक्ति रुकता है तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें। बाजारों, चौराहों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी जारी है। साथ ही भारी वाहनों के लिए रूट डाइवर्ट कर दिए गए हैं। जिले से गुजरने वाले भारी वाहन जिले के बाहरी मार्गों का प्रयोग करें। 25 जनवरी को शाम छह बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक जिले से होते हुए भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है। जिले में दूध, फल और सब्जियों को लेकर जाने वाले भारी वाहनों को छोड़कर अन्य तमाम भारी वाहनों का बतलाए गए समय पर प्रवेश निषेध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.