Move to Jagran APP

अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई

महेंद्रगढ़ जिले की पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम तीन आरोपितों को पकड़ कर गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:12 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:12 PM (IST)
अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई
अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई

वि,नारनौल: महेंद्रगढ़ जिले की पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम तीन आरोपितों को पकड़ कर गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान करणसिंह निवासी बाछौद, ईशु निवासी कैलाश नगर व कालिया निवासी बलाना के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपितों से करीब 32 बोतल अवैध देशी शराब व 14 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की हैं। आरोपित करणसिंह, ईशु से पूछताछ कर आरोपितों को पुलिस जमानत पर छोड़ दिया गया व कालिया को रविवार को अदालत महेंद्रगढ़ में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपित को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सदर नारनौल की पुलिस टीम ने अवैध शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम को सूचना मिली कि करणसिंह निवासी बाछौद गांव बाछौद के बस अड्डा पर अपनी टिन शेड में बिना लाइसेंस व परमिट के अवैध रूप से देशी शराब रखकर बेच रहा है। अगर तुरंत रैड की जाए तो आरोपित को अवैध शराब के साथ रंगे हाथों पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने बतलाए हुए स्थान पर रेड की तो और करणसिंह के टिन शेड को चेक किया तो एक सफेद प्लास्टिक के कट्टे से दो बोतल व 27 पव्वे देशी शराब के बरामद हुए। टिन शेड पर बैठे व्यक्ति से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम करणसिंह निवासी बाछौद बतलाया। करणसिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत थाना सदर नारनौल में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया और अवैध देशी शराब को कब्जे में ले लिया गया। वहीं दूसरा मामला सिटी थाना नारनौल की पुलिस टीम गश्त करते हुए बहादुर सिंह तालाब पर मौजूद थी कि एक मोटरसाइकिल सवार आता हुआ दिखाई दिया जो पुलिस को टीम को देखकर बाइक वापिस मोड़कर भागने लगा। पुलिस की टीम ने उसको पकड़कर चैक किया तो उसके बैग से 14 बोतल अंग्रेजी शराब की बरामद हुई। बाइक सवार से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम ईशु निवासी कैलाश नगर बतलाया। ईशु के खिलाफ बिना लाइसेंस या परमिट के अवैध रूप से शराब कब्जा में रखने पर आबकारी अधिनियम के तहत सिटी थाना नारनौल में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया और अवैध शराब को कब्जे में ले लिया गया। वहीं तीसरा मामला सतनाली थाना की पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि कालिया निवासी बलाना अपने झोपड़ी में अवैध रूप से शराब बेच रहा है। अगर तुरंत रैड की जाए तो आरोपित को अवैध शराब के साथ रंगे हाथों पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर पुलिस ने बतलाए हुए स्थान पर रैड की तो वहां पर एक व्यक्ति खड़ा था जो पुलिस की टीम को देखकर भागने लगा। पुलिस ने शख्स को पकड़कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम कालिया निवासी बलाना बतलाया। झोपड़ी के गेट के पास से रखी दो पेटियों को चैक किया तो पेटियों से 24 बोतल देशी शराब की बरामद हुई। कालिया के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत सतनाली थाना में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया और अवैध देशी शराब को कब्जे में ले लिया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.