Move to Jagran APP

डीसी ने सुनी 17 लोगों की समस्याएं

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले। डीसी मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए अपने कैंप कार्यालय में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:23 PM (IST)
डीसी ने सुनी 17 लोगों की समस्याएं

सवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले। डीसी मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए अपने कैंप कार्यालय में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। उपायुक्त के समक्ष 17 शिकायतों में से ज्यादातर समस्याओं को मौके पर ही निपटाया गया।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि आज के आधुनिक युग में किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए सीएससी सेंटर पर आनलाइन अप्लाई करें। प्रत्येक मंगलवार को जिला अधिकारियों के महेंद्रगढ़ उपस्थित होने पर इस क्षेत्र के लोगों को नारनौल के चक्कर लगाने से निजात मिलेगी। शिकायतें सुनने उपरांत उपायुक्त ने सभी विभागों से संबंधित अधिकारियों को महेंद्रगढ़ के अपने-अपने कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उपायुक्त के समक्ष मुख्य रूप से बिजली व कब्जे से संबंधित समस्याएं रही। इन सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जल्द से समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। इसके अलावा डीसी के सामने पानी, बीपीएल राशन कार्ड, बुढ़ापा पेंशन, गलियों व नालियों से संबंधित समस्याएं रखी गई।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करें, जिससे आम जन सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके। इस अवसर पर एसडीएम दिनेश, कानूनगो राजपाल, अल्प बचत विभाग से बिजेंद्र, समाज कल्याण विभाग से सहायक सुनील गुप्ता, डीसी रीडर राजेन्द्र सिंह, परिवाद लिपिक रामपाल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

जरूरतमंदों को करवाया नि:शुल्क भोजन

जागरण संवाददाता, नारनौल: स्वर्गीय हेमराज भगत की पुण्यतिथि पर मंगलवार को उनके बेटों ने रोटरी रसोई पर अपना सहयोग प्रदान कर जरूरतमंद लोगों को भोजन करवाया। उनके परिवार से पार्षद सचिन बंसल, सुनील बंसल, मिथलेश बंसल, सीए प्रवीण बंसल, ऋषभ बंसल व सागर बंसल ने रसोई पर अपनी सेवाएं देते हुए लोगों को भोजन परोसा। उनके अलावा रोटेरियन नरेश गोगिया के विवाह की सालगिरह भी रोटरी रसोई पर मनाई गई। बंसल परिवार ने कहा कि हमारे बुजुर्गों ने हमेशा जनमानस का भला करने की शिक्षा प्रदान की और उनके जाने के बाद उनको याद करते हुए अगर हम किसी जरूरतमंद का पेट भरने में अपनी ओर से कोई सहयोग प्रदान करते हैं। रोटरी क्लब की ओर से उनके परिवार को पटका पहनाकर सम्मानित किया गया और बंसल परिवार ने रोटरी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पार्षद सचिन बंसल, सुनील बंसल, मिथलेश बंसल, सीए प्रवीण बंसल, ऋषभ बंसल, सागर बंसल, सीए विकास बंसल, प्रवीण संघी, राजकुमार यादव एडवोकेट, हितेंद्र शर्मा, नरेश गोगिया, विनोद चौधरी, पारस चौधरी, विजय जिदल, राजकुमार चौधरी आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.