Move to Jagran APP

हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आज

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर 31 अक्टूबर को शाम पांच बजे सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग कला एवं संस्कृति मामले विभाग हरियाणा व जिला प्रशासन महेंद्रगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में लघु सचिवालय के नजदीक स्थित सभागार भवन में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 07:47 PM (IST)
हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आज
हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आज

जागरण संवाददाता, नारनौल: आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर 31 अक्टूबर को शाम पांच बजे सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, कला एवं संस्कृति मामले विभाग हरियाणा व जिला प्रशासन महेंद्रगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में लघु सचिवालय के नजदीक स्थित सभागार भवन में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए शनिवार को सभागार भवन में एडीसी अनुराग ढालिया की देखरेख में सभी सांस्कृतिक टीमों ने अंतिम रिहर्सल किया।

loksabha election banner

हरियाणा दिवस के उपलक्ष में होने वाले इस कार्यक्रम में हरियाणा के ख्याति प्राप्त कलाकार व स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति होगी। इस मौके पर एडीसी अनुराग ढालिया ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हरियाणवी कला संस्कृति को प्रोत्साहित करना व स्थानीय कलाकारों को भी उचित मंच उपलब्ध कराना है। सरकार के निर्देशों की अनुपालना में जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की मुख्य थीम अमृत महोत्सव है। कार्यक्रम में हरियाणवी लोक नृत्य, धमाल, एकल नृत्य, रागनी तथा नाटक पेश किया जाएगा। कार्यक्रम में एंट्री बिल्कुल फ्री रहेगी। उन्होंने बताया कि दो घंटे चलने वाला यह कार्यक्रम ठीक 5:00 बजे शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में एक साथ तीन कार्यक्रमों का समावेश है । 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है। एक नवंबर को हरियाणा प्रदेश अस्तित्व में आया था। भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान पर 15 अगस्त 2023 तक पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा है। इन तीनों ही उपलक्ष में यह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सांस्कृतिक टीमों ने आज दिन भर अभ्यास किया।इस मौके पर एसडीएम मनोज कुमार व नगराधीश अमित कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.