Move to Jagran APP

सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने हेलो जागरण कार्यक्रम में सुनी समस्याएं

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बुधवार को दैनिक जागरण के केशव नगर स्थित कार्यालय में पहुंचकर कोरोना व स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का निवारण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 06:16 PM (IST)
सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने हेलो जागरण कार्यक्रम में सुनी समस्याएं
सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने हेलो जागरण कार्यक्रम में सुनी समस्याएं

जागरण संवाददाता, नारनौल: जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बुधवार को दैनिक जागरण के केशव नगर स्थित कार्यालय में पहुंचकर कोरोना व स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का निवारण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए विभाग पूरी तरह से सक्षम है, लेकिन जरूरत इस बात की है कि जिलावासी सावधानी बरतें।

loksabha election banner

उनसे स्थानीय निवासी विशाल सैनी ने सवाल किया कि इन दिनों स्कूल खोले जा रहे हैं। शिक्षकों के कोरोना टेस्ट तो अनिवार्य किए जा रहे हैं, लेकिन बच्चों के नहीं। क्या बच्चों से कोरोना फैलने का डर नहीं है। इस पर सिविल सर्जन ने जवाब दिया कि बच्चों के स्कूल में प्रवेश करने पर तापमान जांचा जा रहा है। यदि कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो टेस्ट करवाना चाहिए। फिलहाल सरकार की गाइडलाइन में बच्चों के टेस्ट करवाने के कोई आदेश नहीं है। अधिवक्ता सुधीर कुमार सैन ने पूछा कि शुगर के मापदंडों में आए दिन बदलाव कर दिया जा रहा है। इस बीमारी से निपटने के लिए क्या करना चाहिए। शुगर के मापदंड निर्धारण का कार्य डब्ल्यूएचओ का है। हां शुगर यदि शुरुआती दौर में हो तो बगैर दवाइयों के खान-पान में परिवर्तन करके भी हम नियंत्रित कर सकते हैं। इसके लिए नियमित शारीरिक अभ्यास करना चाहिए। योग से भी फायदा मिलता है। लेकिन यदि शुगर ज्यादा है तो इसके लिए चिकित्सक की सलाह पर दवाई लेनी चाहिए। इनके अलावा भी कई लोगों ने कोरोना व स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां हासिल की। बाक्स

सात मंजिला बनेगा नागरिक अस्पताल भवन

शहर में स्वास्थ सेवाएं दुरुस्त होने जा रही हैं। नागरिक अस्पताल की क्षमता 100 बिस्तरों से बढ़ाकर 200 बिस्तर की जा रही है। इसके साथ ही नागरिक अस्पताल का नया भवन सात मंजिला बनाया जाएगा। सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि यह कार्य पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग को दिया हुआ है। जल्द ही इस कार्य के लिए टेंडर छोड़े जाएंगे और इस पर कार्य शुरू हो सकेगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.