Move to Jagran APP

सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई, 27 डंपरों को किया जब्त

शनिवार को सीएम फ्लाइंग ने ओवरलोड डंपरों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:39 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई, 27 डंपरों को किया जब्त
सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई, 27 डंपरों को किया जब्त

जागरण संवाददाता, नारनौल: शनिवार को सीएम फ्लाइंग ने ओवरलोड डंपरों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया। इस दौरान 27 डंपरों को जब्त कर लिया और करीब 14 लाख रुपये जुर्माना वसूला। डीएसपी वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग ने शनिवार को यह बड़ी कार्रवाई की। दिनभर छापेमार कार्रवाई के चलते ओवरलोड चलने वाले डंपर चालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान चार डंपरों के चालक सड़क पर ही डंपर छोड़कर भाग खड़े हुए।

loksabha election banner

सीएम फ्लाइंग में डीएसपी वीरेन्द्र सिंह के अलावा सब इंस्पेक्टर सांवरराम, सब इंस्पेक्टर सूबेसिंह, सब इंस्पेक्टर रामफल, सब इंस्पेक्टर सतबीर, हवलदार अजय, आरटीए बिजेन्द्र सिंह व माइनिग अधिकारी महेश भी शामिल थे। इस टीम ने दिनभर सिघाना रोड व बाइपास एरिया में ओवरलोड वाहनों की चेकिग के लिए विशेष अभियान चलाया। टीम को देखकर चार डंपरों के चालक भाग खड़े हुए। इस टीम ने 27 ओवरलोड डंपरों को कागजात न मिलने पर जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही डंपरों के चालान कर करीब 14 लाख रुपये की राशि वसूल की गई। इनमें से तीन वाहनों को खनन विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई कर जब्त कर लिया।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि जिले में अवैध माइनिग हो रही है और ओवरलोड डंपर नियमों को ताक पर रखकर रोडी क्रशर ट्रांसपोर्ट करते हैं। इसी के चलते डीएसपी वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग ने यह बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के चलते डंपर चालकों में दिनभर हड़कंप की स्थिति बनी रही।

-----

सीआइए टीम ने पकड़ा पटाखों का जखीरा

जागरण संवाददाता, नारनौल: शहर की सुभाष कालोनी में शनिवार शाम को सीआइए टीम ने छापामारकर एक घर में ही पटाखों का जखीरा पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। कालोनी में इतनी बड़ी मात्रा में पटाखे रखना खतरे से कम नहीं था और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन सीआइए टीम की छापेमारी के चलते बड़ा हादसा टल गया है।

सीआइए इंचार्ज लालसिंह ने एएसआइ अशोक कुमार, हवलदार राकेश, आकाशदीप, रोहित व पवन की एक टीम बनाकर सुभाष कालोनी में छापा मारा। टीम ने पुरुषोत्तम नामक व्यक्ति के घर में छापा मारा तो बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद हुए। टीम दो बड़े वाहनों में भरकर ये पटाखे सीआइए में ले गई और आरोपित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक पटाखों की गिनती का कार्य चल रहा था। यहां सवाल यह उठता है कि रिहायशी कालोनी में इतनी मात्रा में पटाखों का भंडारण करना लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना भी है। क्योंकि गलती से कोई चिगारी पटाखों तक पहुंच जाए तो बड़ा विस्फोट होने से कोई रोक नहीं सकता है। फिलहाल सीआइए टीम की कार्रवाई से बड़ा हादसा भी टल गया है। सीआइए इंचार्ज लालसिंह ने कहा कि काफी मात्रा में पटाखे मिले हैं,लेकिन अभी गिनती चल रही है और देर रात तक यह कार्य चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.