Move to Jagran APP

हाउसिग बोर्ड कालोनी में पीने के पानी की व्यवस्था करवाने की अपील

हाउसिग बोर्ड कालोनी सिसोठ में पीने के पानी की समस्या का स्थायी समाधान के लिए कमेटी के सदस्यों ने सोमवार को नांगल चौधरी के विधायक डा. अभयसिंह यादव के निवास स्थान नारनौल परमांग की है। हाउसिग बोर्ड रेजिडेंशियल वेलफेयर कमेटी के प्रधान शमशेर सिंह व प्रेस सचिव मुकेश चौहान ने बताया कि उनकी कालोनी में पानी का बोर है जिसमें फ्लोराइड की मात्रा बहुत ज्यादा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:48 PM (IST)
हाउसिग बोर्ड कालोनी में पीने के पानी की व्यवस्था करवाने की अपील
हाउसिग बोर्ड कालोनी में पीने के पानी की व्यवस्था करवाने की अपील

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: हाउसिग बोर्ड कालोनी सिसोठ में पीने के पानी की समस्या का स्थायी समाधान के लिए कमेटी के सदस्यों ने सोमवार को नांगल चौधरी के विधायक डा. अभयसिंह यादव के निवास स्थान नारनौल परमांग की है। हाउसिग बोर्ड रेजिडेंशियल वेलफेयर कमेटी के प्रधान शमशेर सिंह व प्रेस सचिव मुकेश चौहान ने बताया कि उनकी कालोनी में पानी का बोर है, जिसमें फ्लोराइड की मात्रा बहुत ज्यादा है। पानी का टीडीएस 3300 है। इसका जनस्वास्थ्य विभाग के लैब से जांच करवाने पर पता चला है। बोर का पानी न तो पीने लायक है और न ही ये पानी नहाने धोने में इस्तेमाल करने लायक है। इस पानी का प्रयोग पीने व नहाने में करते हैं तो शरीर में अनेक प्रकार के चर्म रोग होने लग गए हैं। बच्चे बीमार हो रहे हैं।

loksabha election banner

कालोनी के गेट के सामने रोड के साथ-साथ जनस्वास्थ्य विभाग के नहरी पानी की आठ इंची पाइपलाइन जा रही है जो पालड़ी से सिसोठ गांव में पीने के पानी के लिए लगाई गई थी। अगर इस पाइपलाइन से हाउसिग बोर्ड कालोनी में पानी की सप्लाई जोड़ दी जाए तो हाउसिग बोर्ड कालोनी वासियों को पीने के लिए मीठा पानी मिल जाए।

विधायक डा. अभय सिंह यादव ने महेंद्रगढ जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन प्रदीप यादव व एसई नारनौल से फोन पर बात की और जल्द से जल्द हाउसिग बोर्ड कालोनी सिसोठ में जनस्वास्थ्य विभाग से पीने का नहरी पानी की सप्लाई करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधान शमशेर सिंह यादव, सचिव नित्यानंद मास्टर, उपप्रधान सत्यवीर सिसोठिया, सहसचिव नरेश थानेदार, प्रेस सचिव मुकेश चौहान, सूबेदार सतबीर सिंह, शिवलाल, गोपीचंद यादव, रविद्र कुमार एडीओ, संजय कुमार, विक्रम यादव उपस्थित रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.