Move to Jagran APP

समान विकास करने के आधार पर काम कर रही है सरकार :डा. बनवारी लाल

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने मंगलवार को अपने पैतृक गांव कादीपुरी में ब्रिगेडियर सूबे सिंह व कर्नल संजय सिंह द्वारा मंदिर में राधा कृष्ण की कि गई मूर्ति स्थापना की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की। इसके पश्चात श्मशान घाट में नवनिर्मित हाल का उद्घाटन किया। इसके बाद ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 06:16 PM (IST)
समान विकास करने के आधार पर काम कर रही है सरकार :डा. बनवारी लाल
समान विकास करने के आधार पर काम कर रही है सरकार :डा. बनवारी लाल

जागरण संवाददाता,नारनौल: सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने मंगलवार को अपने पैतृक गांव कादीपुरी में ब्रिगेडियर सूबे सिंह व कर्नल संजय सिंह द्वारा मंदिर में राधा कृष्ण की कि गई मूर्ति स्थापना की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की। इसके पश्चात श्मशान घाट में नवनिर्मित हाल का उद्घाटन किया। इसके बाद ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हिदू शास्त्रों में जो व्यक्ति सच्चे मन से भगवान की पूजा करता है उसको अवश्य फल मिलता है। हम भगवान को विभिन्न नाम से स्मरण करते हैं। मंदिर में प्रवेश करते ही मनुष्य को सकून की अनुभूति होती है। परेशानी में हम भगवान पर ही भरोसा रखते हुए आगे बढ़ते हैं। सुबह-शाम राधा कृष्ण के भजन से वातावरण भक्तिमय होगा। उन्होंने कहा कि यह गांव मेरी जन्म व कर्म भूमि रही है। आज भी इस क्षेत्र में आने पर अतीत की याद ताजा हो जाती है। मंदिर में नतमस्तक हो कर आज अपार खुशी महसूस हो रही है। उन्होंने मूर्ति की स्थापना करने वाले ब्रिगेडियर सूबे सिंह व कर्नल संजय सिंह को बधाई दी।

वर्तमान सरकार सभी का समान विकास करने के आधार पर काम कर रही है। सरकार द्वारा गरीब तबके को उपर उठाने के उद्देश्य से ही मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत राज्य के सभी खंडों में मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन मेलों में एक लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले लोगों को किसी न किसी योजना से जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर भूप सिंह, ईश्वर सिंह, डा. राज सिंह, चेयरमैन छोटेलाल, इंद्रेश व गांव के गणमान्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.