Move to Jagran APP

परिवार के ही व्यक्ति ने रची थी दिनेश के अपरहण की साजिश

22 फरवरी को दोपहर बाद गांव कोजिदा से दिनेश के अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने एक करोड़ रुपये की चौथ भी मांगी थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 07:57 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:57 PM (IST)
परिवार के ही व्यक्ति ने रची थी दिनेश
 के अपरहण की साजिश
परिवार के ही व्यक्ति ने रची थी दिनेश के अपरहण की साजिश

जागरण संवाददाता, नारनौल: 22 फरवरी को दोपहर बाद गांव कोजिदा से दिनेश के अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने एक करोड़ रुपये की चौथ भी मांगी थी। अपहरण करने वाले युवकों का गैंग गुरुग्राम का है और अपहरण कराने में कोई और नहीं, बल्कि दिनेश के ही परिवार के व्यक्ति हिमांशु सैनी ने साजिश रची थी, जो कि दिनेश का रिश्ते में चाचा लगता है। बारहवीं कक्षा के छात्र दिनेश को गुरुग्राम के सोहना रोड स्थित एक बिल्डिग में रखा गया था। सीआइए नारनौल, सदर नारनौल व आइटी सेल ने गुरुग्राम सीआइए की मदद से छात्र को सकुशल बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

बाक्स----

कैसे हुआ खुलासा

डीएसपी ने बताया कि कोजिदा निवासी छात्र दिनेश व उनके ही परिवार के हिमांशु सैनी के दादा दोनों आपस में सगे भाई हैं। हालांकि परिवार में जमीन को लेकर आपसी रंजिश चल रही है। 22 फरवरी को दिनेश के अपहरण के बाद ही चौथ मांगने की आशंका थी और यह हुआ भी। अगले ही दिन अपरहणकर्ताओं ने एक करोड़ रुपये की चौथ मांग ली। पुलिस के मामले की तह तक जाते हुए हिमांशु सैनी पर शक हो गया और उसे पूछताछ के लिए उठा लिया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि उसके ही इशारे पर इस घटना को अंजाम दिया गया है।

बाक्स -----

साजिशकर्ता सहित दो गिरफ्तार

डीएसपी ने बताया कि इस मामले में सीआइए नारनौल, आइटी सेल व सदर नारनौल की टीमों ने गुरुग्राम सीआइए की मदद से साजिशकर्ता हिमांशु सैनी की सूचना के आधार पर गुरुग्राम के सोहना रोड स्थित बिल्डिग पर छापा मारकर दिनेश को बरामद कर लिया। इस दौरान अपहरणकर्ता भाग खड़े हुए, लेकिन रोहित मौके पर ही पकड़ा गया। हिमांशी सैनी व रोहित दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अपहरण के लिए उपयोग की गई स्कारपियो गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस गिरोह के सरगना अजय, विकास व विशाल को पकड़ने के लिए छापे मार रही है।

बाक्स ------

22 फरवरी को दूसरे प्रयास में सफल हो पाए थे अपरहणकर्ता

डीएसपी अमरजीत सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि अजय, विकास, विशाल व रोहित चारों युवक 22 फरवरी की सुबह कोजिदा में दिनेश का अपहरण करने गए थे, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद वे नारनौल आ गए और यहां खाना खाया। इसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे इस गिरोह ने दोबारा से गांव कोजिदा में जाकर छात्र दिनेश का अपहरण कर लिया। बाक्स------

दोस्त की स्कारपियो मांगकर लाया था सरगना अजय

इस गिरोह का सरगना गुरुग्राम का अजय है और अपहरण के लिए वह अपने ही दोस्त की स्कारपियो मांगकर लाया था। यह गाड़ी पुलिस ने कब्जे में ले ली है और गाड़ी मालिक को भी जांच में शामिल कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.