Move to Jagran APP

85 वारदात में शामिल 148 अपराधी गिरफ्तार

बीता नवंबर अपराधियों के लिए बहुत बुरा साबित हुआ। पुलिस विभाग ने 85 वारदात का न केवल पर्दाफाश किया बल्कि 148 आरोपितों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इन घटनाओं में हत्या समेत अन्य अपराध शामिल हैं। इस दौरान दो गैंगस्टर और उनके गिरोह के 18 बदमाशों को भी जेल में पहुंचा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 05:00 PM (IST)
85 वारदात में शामिल 148 अपराधी गिरफ्तार
85 वारदात में शामिल 148 अपराधी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नारनौल: बीता नवंबर अपराधियों के लिए बहुत बुरा साबित हुआ। पुलिस विभाग ने 85 वारदात का न केवल पर्दाफाश किया, बल्कि 148 आरोपितों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इन घटनाओं में हत्या समेत अन्य अपराध शामिल हैं। इस दौरान दो गैंगस्टर और उनके गिरोह के 18 बदमाशों को भी जेल में पहुंचा दिया गया।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के नेतृत्व में जिले की पुलिस टीमों ने हत्या व हत्या के प्रयास के मामलों में वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने रंगदारी मांगने और लूट के मामलों को सुलझाते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। सेंधमारी कर चोरी करने, वाहन चोरी करने और अन्य चोरी के मामलों में करीब 25 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस ने लड़ाई-झगड़े, धोखाधड़ी, शस्त्र अधिनियम और अन्य मामलों का खुलासा करते हुए करीब 110 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जिले में सक्रिय गृह-भेदन की वारदात को अंजाम देने वाले, वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले और अन्य चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात सुलझाई।

एसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस ने जिले में सक्रिय दो गैंगों का पर्दाफाश करते हुए गैंग के सरगना सहित अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर अपराध पर अंकुश लगाया। पुलिस ने कर्मपाल उर्फ कर्मा गैंग के सरगना सहित आठ गुर्गों को दबोचा और अशोक उर्फ पिटू उर्फ देवा गैंग के सरगना सहित 10 गुर्गों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। उद्घोषित आरोपित पकड़े: उदघोषित अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाए गए अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा 35 उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। आबकारी अधिनियम के तहत 16 मामले दर्ज कर 17 आरोपितों को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया गया और अवैध शराब की 328 बोतल जब्त की गई। जुआ व सट्टा खाईवाली का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो मामले दर्ज किए। जिनमें 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया और करीब दो लाख 15 हजार की नकदी बरामद की गई।

ट्रैफिक पुलिस ने नवंबर में यातायात के नियमों की उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए 1475 वाहन चालकों के चालान किए और 95 वाहनों को जब्त किया गया। अवैध हथियारों के छह मामले दर्ज करते हुए 15 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों से तीन पिस्टल, 10 कट्टे और 23 कारतूस बरामद किए गए। जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने आमजन से अपील की है कि अपराधों की रोकथाम में पुलिस का सहयोग करें। किसी भी अपराध से संबंधित कोई सूचना हो तो तुरंत अपने नजदीकी थाना, चौकी या डायल 112 पर संपर्क करें। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। जिला को अपराध मुक्त बनाने में अपना सहयोग दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.