Move to Jagran APP

फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से 14 लाख रुपये लूटे

महेंद्रगढ़ में बीते सोमवार देर रात 4-5 युवकों ने एक फाइनेंस कंपनी से चौदह लाख रुपये लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:23 PM (IST)
फाइनेंस कंपनी के कार्यालय 
से 14 लाख रुपये लूटे
फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से 14 लाख रुपये लूटे

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: महेंद्रगढ़ में बीते सोमवार देर रात 4-5 युवकों ने एक फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में दो कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और करीब 14 लाख रुपये से भरी तिजोरी उठा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। लेकिन इस मामले में बड़ी लापरवाही यह सामने आई है कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी कार्यालय का दरवाजा खुला छोड़कर सो रहे थे। हालांकि इस मामले की असलियत जांच के बाद पता चलेगी।

loksabha election banner

भारत फाईनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक सुदर्शन कुमार के अनुसार स्टाफ के दो सदस्य राजस्थान के अलवर जिला के गांव माधावास निवासी सीताराम व अहीरवास निवासी जीतराम सोमवार रात को कार्यालय में सोये हुए थे। उन्होंने कहा कि चारों ओर से दरवाजे बंद थे। एक दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद होने के कारण चार-पांच अज्ञात व्यक्ति अंदर घुस आए। उन्होंने सोये हुए कर्मचारियों को पिस्टल दिखाकर काबू करके लॉकर की चाबियां मांगी। चाबियां देने से मना करने पर वे लाकर सहित अलमारी को उठा ले गए। अलमारी में 13 लाख 89 हजार 940 रुपये रखे हुए थे। कर्मचारियों द्वारा रात्रि लगभग एक बजे शोर मचाने पर वह स्वयं तीसरी मंजिल पर सोया हुआ था, शोर सुनकर नीचे आया। सुदर्शन ने मकान मालिक को साथ लेकर के कर्मचारियों को मुक्त करवाया एवं पुलिस को सूचित किया। पुलिस रात्रि को ही मौके पर पहुंच गई। एक बजे से चार बजे तक मामले की जांच करती रही। गौरतलब है कि इसी कंपनी में बीते 2018 में भी चोरी हो चुकी है। लेकिन उस समय स्टाफ और था एवं कार्यालय भी दूसरे भवन में स्थित था। कंपनी का मुख्य कार्यालय हैदराबाद में है। रीजनल कार्यालय बहादूरगढ़ में है। एरिया आफिस रेवाड़ी में स्थित है और महेंद्रगढ़ में शाखा कार्यालय है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि कार्यालय का दरवाजा खुला छोड़ा हुआ था। इस मामले में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। पुलिस कर्मचारियों ने कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिए हैं। हालांकि जिस एरिया में कंपनी का कार्यालय है, उस गली में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं होने से परेशानी ज्यादा बढ़ी है।

बाक्स -------

मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में लापरवाही भी नजर आ रही है। लेकिन जांच के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा।

--चंद्रमोहन,

पुलिस कप्तान,

जिला महेंद्रगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.