Move to Jagran APP

जिला बार में प्रधानी के लिए गुरतेज और राजेंद्र आमने-सामने, ताज का फैसला आज

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष का ताज किसके सिर होगा इसका फैसला शुक्रवार को होगा। प्रधान पद के लिए इस बार दोनों उम्मीदवारों गुरतेज सिंह सेखों व राजेंद्र जुनेजा के बीच मुकाबला है। दोनों में पिछले वर्ष भी मुकाबला हुआ था जिसमें गुरतेज सिंह सेखों बाजी मार गए थे। दोनों ही उम्मीदवार काफी मिलनसार हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 05:39 PM (IST)
जिला बार में प्रधानी के लिए गुरतेज और राजेंद्र आमने-सामने, ताज का फैसला आज

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष का ताज किसके सिर होगा, इसका फैसला शुक्रवार को होगा। प्रधान पद के लिए इस बार दोनों उम्मीदवारों गुरतेज सिंह सेखों व राजेंद्र जुनेजा के बीच मुकाबला है। दोनों में पिछले वर्ष भी मुकाबला हुआ था, जिसमें गुरतेज सिंह सेखों बाजी मार गए थे। दोनों ही उम्मीदवार काफी मिलनसार हैं। इस वजह से कौन बाजी मारेगा, इसका कयास लगाना सभी के लिए मुश्किल है। हालांकि दोनों के समर्थक अपने-अपने उम्मीदवार की जीत के दावे कर रहे हैं।

loksabha election banner

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी राजन चावला, सहायक चुनाव अधिकारी धर्म सिंह पांचाल व सुमेर सिंह कैरों ने बताया कि बार चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे मतदान आरंभ हो जाएगा, जो सायं साढ़े चार बजे तक होगा। बार चुनाव में 1050 वोट हैं। इसके लिए दो बूथ बनाए गए हैं। एक नंबर बूथ पर एक से 525 तथा दो नंबर बूथ पर 526 से 1050 मत संख्या तक वोट डाले जाएंगे। चुनाव पूरी निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा, इसे ध्यान में रखकर हर स्तर पर तैयारी की गई है। मतदान के दौरान कोविड-19 के निर्देशों की पूरी पालना की जाएगी। वहीं पुलिस से मतदान के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा की मांगी है। चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतदान के दौरान मोबाइल व पैन ले जाने पर मनाफी होगी, केवल स्टांप से वोट डाली जाएगी।

बार चुनाव के लिए बने उम्मीदवारों के दो पैनल

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए दो पैनल बने हैं। एक पैनल में प्रधान पद के लिए राजेंद्र जुनेजा, उपप्रधान पद के लिए अनिल कुमार मैहला, महासचिव पद के लिए विक्रम शर्मा व कोषाध्यक्ष पद के लिए साहिल मंगला के नाम हैं। दूसरे पैनल में प्रधान पद के लिए गुरतेज सिंह सेखों, उपप्रधान पद के लिए अशोक कुमार बारना, महासचिव पद के लिए मुनीष शर्मा, सह सचिव पद के लिए तनुज सैनी व कोषाध्यक्ष पद के लिए बजरंग शर्मा के नाम हैं। वहीं सह सचिव पद के उम्मीदवार राजेश कुमार नांदल व कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार सचिन बंसल किसी पैनल से नहीं हैं।

प्रचार में उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत

बार चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने ताकत झोंक दी है। वीरवार को अदालत में कार्य स्थगित रखा और उम्मीदवारों ने चैंबरों में जाकर अधिवक्ताओं से वोट की अपील की। वही अदालत परिसर में भी अधिवक्ताओं के बीच चुनाव को लेकर चर्चाएं रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.