Move to Jagran APP

जिले में शांति फिर भी पुलिस रही सतर्क

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डेरा प्रमुख के मामले में फैसला आने के बाद जिले में शांति है

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 11:00 PM (IST)
जिले में शांति फिर भी पुलिस रही सतर्क
जिले में शांति फिर भी पुलिस रही सतर्क

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

डेरा प्रमुख के मामले में फैसला आने के बाद जिले में शांति है इसके बावजूद पुलिस पूरी तरह सतर्क है। मंगलवार को भी जिले की सीमाओं के साथ शहर व कस्बों में पुलिस की पैनी नजर रही। पुलिस ने जिले भर में लगाए नाकों पर भी पिछले कई दिनों से चल रहा चे¨कग अभियान जारी रहा। वहीं शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च किया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा प्रबंधों में अभी तक कोई कमी नहीं की गई हैं। अगले कुछ दिन तक पुलिस, सुरक्षा बल व बीएसएफ की कंपनियां सुरक्षा संभाले रखेंगी। पुलिस की सभी सीमाओं पर पैनी नजर है। पुलिस कर्मियों को कड़ी हिदायत दी गई है कि सुरक्षा में किसी प्रकार की ढील न बरती जाए। जो भी संदिग्ध व्यक्ति मिलता है या शांति भंग करने का प्रयास करता है उसके साथ सख्ती से निपटा जाए। पुलिस प्रशासन धारा 144 की उल्लंघना किसी भी कीमत पर किसी भी व्यक्ति को नहीं करने देगी। जो भी व्यक्ति इन आदेशों की उल्लंघना करेगा उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बाक्स

बीएसएफ की 2 कंपनियों को किया अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि सरकार की तरफ से जिले में सुरक्षा व्यवस्था के और कड़े इंतजाम करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से दो अतिरिक्त बीएसएफ की कंपनियों को भेजा गया हैं। बीएसएफ की इन दोनों कंपनियों के जवानों को जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है।

बाक्स

आम नागरिकों और प्रशासन के सहयोग से बना रहा भाईचारा

जिला प्रशासन की तरफ से ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को अलग-अलग सेक्टरों में नियुक्त किया गया था। इन सभी अधिकारियों को अपने-अपने सेक्टरों में अमन-चैन और भाईचारा बनाए रखने के लिए सरपंचो, पंचों, पार्षदों व मौजिज लोगों के साथ मिलकर पीस कमेटियां बनाई गई थी। इन कमेटियों ने लोगों में भाईचारा बनाने में कड़ी मेहनत की और लोगों को शांति बनाए रखने के लिए निरंतर प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों, पंचायत समिति के सदस्यों और आम नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिलावासी भविष्य में भी पुलिस प्रशासन का इसी तरह सहयोग करते रहें, ताकि जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे।

बाक्स

1800 से ज्यादा जवानों के हाथ में सुरक्षा व्यवस्था की कमान

प्रशासन की तरफ से जिले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख के फैसले को लेकर चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। एसएसबी, बीएसएफ और पुलिस के 1800 से ज्यादा जवानों को सुरक्षा व्यवस्था की कमान सौंपी गई थी। सभी अधिकारियों ने आपसी तालमेल से हर प्रकार की स्थिति पर नियंत्रण पाए रखा। पुलिस प्रशासन को जिस-जिस जगह से सूचना मिली वहां पर त्वरित कार्रवाई की। जिसके कारण ही जिला कुरुक्षेत्र में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.