Move to Jagran APP

अध्यापिका ने लगाई पुलिस अधीक्षक को गुहार, बदला जाए जांच अधिकारी

केयूके थाना पुलिस के अंतर्गत झूठ बोलकर दूसरी शादी करने के मामले में एक अध्यापिका ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर गुहार लगाई है। अध्यापिका ने आरोपित व अन्य के खिलाफ दर्ज मामले में जांच अधिकारी को बदलने तथा दर्ज केस में अन्य धाराएं जोड़ने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 12:10 AM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 12:10 AM (IST)
अध्यापिका ने लगाई पुलिस अधीक्षक को गुहार, बदला जाए जांच अधिकारी
अध्यापिका ने लगाई पुलिस अधीक्षक को गुहार, बदला जाए जांच अधिकारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केयूके थाना पुलिस के अंतर्गत झूठ बोलकर दूसरी शादी करने के मामले में एक अध्यापिका ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर गुहार लगाई है। अध्यापिका ने आरोपित व अन्य के खिलाफ दर्ज मामले में जांच अधिकारी को बदलने तथा दर्ज केस में अन्य धाराएं जोड़ने की मांग की है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक को दी गई शिकायत में वीना ने बताया कि वह एक सरकारी स्कूल में अध्यापिका है। उसे कानून के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं था। उसकी आरोपित संदीप के साथ हुई शादी हुई थी। आरोपित संदीप व अन्य आरोपित ने यह जानते हुए कि संदीप की पहले शादी हुई है, उसे छुपाते हुए उसकी शादी कराई। संदीप की पहली पत्नी कोलकता की रहने वाली है। आरोपित संदीप की उसके साथ हुई शादी के उसके पास प्रमाण हैं। जिससे साफ जाहिर है कि आरोपित ने जानबूझ कर पहली शादी छुपाते हुए उसके साथ झूठी शादी की और धोखाधड़ी से उससे लाखों रुपये ठगे हैं। शिकायत में वीना ने बताया कि आरोपित संदीप व अन्य आरोपितों ने उसके साथ मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी दी। आरोपित संदीप ने उसके हाथ से मोबाइल छीन कर तोड़ दिया। शिकायत में संदीप पर आरोप लगाया गया है कि उसके आनलाइन क्लास लेने के लिक का दुरुपयोग करके स्टाफ व विद्यार्थियों को अनैतिक मैसेज भेज कर साइबर क्राइम किया है। संदीप ने अपनी पहली पत्नी के साथ मोबाइल पर उसे गालियां दी हैं, जो उसकी पहली पत्नी ने उसके वाटसअप पर भेजी थी। आरोपित ने सबूतों को नष्ट करने के लिए उसके मोबाइल को जानबूझ कर तोड़ा था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपित विदेश भागने की फिराक में है, इसलिए आरोपित का पासपोर्ट जब्त किया जाए। आरोपित से दहेज में दिया गया सामान व जेवर बरामद कराए जाए। शिकायतकर्ता ने आइपीसी की धारा 420, 493, 379बी, साइबर क्राइम व इनफर्मेशन टेक्नालाजी एक्ट की धारा लगाने की मांग की है। केयूके थाना प्रभारी राजपाल ने बताया कि दोनों पक्षों को पुलिस उपाधीक्षक ने जांच के लिए अपने कार्यालय में बुलाया है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.