Move to Jagran APP

1282 सैंपल में से एक की रिपोर्ट पाजिटिव

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने 1282 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच को भेजे। इनमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 06:31 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 06:31 AM (IST)
1282 सैंपल में से एक की रिपोर्ट पाजिटिव
1282 सैंपल में से एक की रिपोर्ट पाजिटिव

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने 1282 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच को भेजे। इनमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं जिले में अभी 15 एक्टिव केस हैं। इनमें से सात लोगों को घरों पर आइसोलेट किया गया है, जबकि आठ मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है।

loksabha election banner

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि जिले में पाजिटिव केसों की रिकवरी में लगातार सुधार हो रहा है। जिले का रिकवरी रेट 98.32 पर है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.99 पर पहुंच गया है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन के कुल 1282 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें आरटीपीसीआर के 697 व रेपिड एंटिजन के 585 सैंपल शामिल हैं। जिले में अब तक 22098 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 21727 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 356 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

पहली के बाद दूसरी डोज भी जरूर लगवाएं : डा. अंजलि वैद्य

संवाद सहयोगी, लाडवा : वैक्सीन की पहली डोज के बाद दूसरी डोज भी जरूर लगवाएं। यह अपील लाडवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मुख्य चिकित्सक डा. अंजलि वैद्य ने लोगों से की है। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन कोविड-19 के विरुद्ध एक सुरक्षा कवच है। जब तक समाज का प्रत्येक नागरिक इस कवच को धारण नहीं करता तब तक हमारा समाज सुरक्षित नहीं है। वैक्सीन को लगवाने से किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है। कोविड-19 के बढ़ते हुए स्तर को देखते हुए सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन अवश्य करवानी चाहिए। डा. अंजलि वैद्य बुधवार को अस्पताल में आने वालों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही थी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के केसों में काफी कमी आई है। यह तभी संभव हुआ है जब सभी ने सरकार की हिदायतों का पालन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की पालना करते हुए हमें कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है। इसके साथ-साथ सभी को अपनी बारी आने पर वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज जरुर लगवानी होगी, ताकि कोरोना वायरस के असर को कम किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.