Move to Jagran APP

गरमा रहा है बाबा सैन भगत सभा व ठाकुर धर्मशाला की कार्यकारिणी का मामला

कुरुक्षेत्र जिला फर्म एवं सोसाइटी रजिस्ट्रार की ओर से आल इंडिया बाबा सैन एवं ठाकुर धर्मशाला की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग करने के बाद भी चार्ज एडहॉक कमेटी को न सौंपने पर मामला गरमाता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 07:26 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 07:26 AM (IST)
गरमा रहा है बाबा सैन भगत सभा व ठाकुर धर्मशाला की कार्यकारिणी का मामला
गरमा रहा है बाबा सैन भगत सभा व ठाकुर धर्मशाला की कार्यकारिणी का मामला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला फर्म एवं सोसाइटी रजिस्ट्रार की ओर से आल इंडिया बाबा सैन एवं ठाकुर धर्मशाला की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग करने के बाद भी चार्ज एडहॉक कमेटी को न सौंपने पर मामला गरमाता जा रहा है। इस मामले में मंगलवार तक का समय मांगे जाने के बाद भी चार्ज न सौंपने पर एडहॉक कमेटी के सदस्यों ने सुभाष मंडी पुलिस चौकी में शिकायत दी है। वही दूसरी तरफ दो सदस्यों ने कार्यकारिणी प्रधान पर जांच में अनियमितता मिलने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी कार्यालय में शिकायत सौंपी है।

prime article banner

गौरतलब है कि सैन धर्मशाला बचाओ संघर्ष समिति की ओर से 24 सितंबर 2020 को एक शिकायत सौंपी थी। इस शिकायत में वर्तमान कार्यकारिणी की ओर से धर्मशाला का हिसाब न देने, सदस्यता शुल्क के नाम पर लोगों से नकदी लेने, बगैर प्रस्ताव पास किए नौ लाख रुपये से अधिक की एक गाड़ी खरीदने, धर्मशाला की गाड़ी पर अपने गांव से चालक रखने के आरोप लगाए थे। जिला रजिस्ट्रार की ओर से इन सभी शिकायतों के बारे में जांच की गई तो वर्तमान प्रधान की ओर दिए गए जवाब में कई तरह की अनियमितताएं मिली हैं। इन्हीं अनियमितताओं को देखते हुए जिला रजिस्ट्रार ने वर्तमान कार्यकारिणी को भंग करते हुए एडहॉक कमेटी को चार्ज सौंपने के आदेश दिए हैं।

सुभाष मंडी पुलिस में सौंपी शिकायत

बाबा सैन भक्त सभा एवं ठाकुर धर्मशाला के सदस्य राजू ज्योतिसर ने बताया कि तीन सदस्यीय एडहॉक कमेटी के सदस्यों ने मंगलवार को सुभाष मंडी पुलिस चौकी में शिकायत सौंप कर चार्ज दिलवाने की मांग की थी। इसके बाद एक पुलिस अधिकारी कमेटी सदस्यों के साथ धर्मशाला गया था। लेकिन वर्तमान प्रधान आज भी धर्मशाला नहीं पहुंचे और एडहाक कमेटी को चार्ज नहीं सौंपा है।

एसपी कार्यालय में सौंपी शिकायत

इसके बाद राजू सैन और ओमप्रकाश बस्सी एसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने शिकायत सौंपकर रजिस्ट्रार के फैसले अनुसार उन्हें न्याय दिलवाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत में जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.