Move to Jagran APP

धर्मनगरी को अपराध मुक्त बनाना मुख्य लक्ष्य : एसपी अंशु सिगला

जिले को अपराध मुक्त बनाना पुलिस का मुख्य लक्ष्य है। इसके लिए जिला पुलिस के हर अधिकारी व कर्मचारी को लग्न मेहनत व इमानदारी से कार्य करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 06:15 PM (IST)
धर्मनगरी को अपराध मुक्त बनाना मुख्य लक्ष्य : एसपी अंशु सिगला
धर्मनगरी को अपराध मुक्त बनाना मुख्य लक्ष्य : एसपी अंशु सिगला

फोटो - 15 व 17---कट आउट--- - एसपी ने ली पुलिस की अपराध शाखा, एंटी नारकोटिक सेल, स्पेशल डिटेक्टिव सेल व पुलिस अधिकारियों की बैठक

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले को अपराध मुक्त बनाना पुलिस का मुख्य लक्ष्य है। इसके लिए जिला पुलिस के हर अधिकारी व कर्मचारी को लग्न, मेहनत व इमानदारी से कार्य करना होगा। नशा तस्करी को जड़ से मिटाने के लिए नशा बेचने व नशीले पदार्थों का सेवन करने वालों पर रोक लगा कर नशा मुक्त बनाने का संकल्प लें। अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों की पहचान कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजें। जिले में छीना-झपटी जैसी वारदातों पर शिकंजा कसें और आनलाइन ठगी करने वाले शातिरों पर नजर रखी जाए। अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजना व आमजन को अपराधों से बचने के प्रति जागरूक करना है अहम उद्देश्य हो। ये आदेश पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिगला ने अपने कार्यालय में अपराध शाखा, एंटी नारकोटिक सैल व स्पेशल डिटेक्टिव सैल के प्रभारियों व कर्मचारियों के साथ की बैठक में दिए।

पुलिस अधीक्षक ने सैल प्रभारियों व कर्मचारियों से बैठक के दौरान जिले की आपराधिक गतिविधियों पर चर्चा की। पुलिस अधीक्षक ने जिले को अपराध मुक्त बनाने के लक्ष्य की मुहिम की शुरूआत की। जिला के अपराध की अपराध शाखा, एंटी नारकोटिक सेल व स्पेशल डिटेक्टिव सैल के प्रभारियों व अधिकारियों को आदेश दिए कि जिले में नशा तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नशीले पदार्थ बेचने व खरीदने वालों की पहचान करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाए।

आमजन को जागरूक करें

पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश देते हुए कहा कि आमजन को अपराधों से बचने के लिए जागरूकता सेमिनार का आयोजन करें। आमजन के बीच रहकर अपराध से बचने संबंधी जानकारी देकर जागरूक करें। जागरूकता से ही आमजन को अपराध का शिकार होने से बचाया जा सकता है। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल, पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र सिंह, निरीक्षक मांगे राम, मलकीत सिंह, विक्रम मान, उपनिरीक्षक जगबीर सिंह रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.