Move to Jagran APP

तीसरी आंख की नजर होगी नप कार्यालय के हर कक्ष पर

कुरुक्षेत्र नगर परिषद कार्यालय में अपने कक्ष से गायब रहने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों की अब खैर नहीं होगी। नप कार्यालय के प्रत्येक कक्ष पर अब तीसरी आंख की नजर रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 06:29 AM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 06:29 AM (IST)
तीसरी आंख की नजर होगी नप कार्यालय के हर कक्ष पर
तीसरी आंख की नजर होगी नप कार्यालय के हर कक्ष पर

-डीएमसी भारत भूषण गोगिया ने नप कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के दिए आदेश

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नगर परिषद कार्यालय में अपने कक्ष से गायब रहने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों की अब खैर नहीं होगी। नप कार्यालय के प्रत्येक कक्ष पर अब तीसरी आंख की नजर रहेगी। डीएमसी भारत भूषण गोगिया ने बुधवार को नप कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए यह आदेश दिए। इससे पहले महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से नगर परिषद कार्यालय के सभागार में यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कार्यशाला रखी।

डीएमसी भारत भूषण गोगिया ने कहा कि प्रत्येक कार्यालय में यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए एक कमेटी के साथ-साथ अन्य प्रावधान किए जाएं। वर्तमान समय में सरकारी कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरों का प्रत्येक कक्ष में होना बहुत जरूरी है। इसलिए नप कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे यौन उत्पीड़न जैसे अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। साथ ही नप कार्यालय में सभी अधिकारी और कर्मचारी एक अच्छा माहौल तैयार करें, जिस माहौल में सभी एक परिवार की तरह रहें और सभी दु:ख-सुख में एक-दूसरे का साथ दें और किसी के मन में भी मन मुटाव ना रहे। इससे कर्मचारियों की सुरक्षा भी रहेगी और पारदर्शिता भी आएगी। इस कार्यशाला में महिला एवं बाल विकास विभाग की नीतू सहित अन्य विशेषज्ञों ने भी यौन उत्पीड़न विषय पर अपने विचार रखे।

दरवाजा तोड़कर सोने के जेवर चोरी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

गांव बिशनगढ़ में घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर चोरों ने घर से सोने के जेवर, दो मोबाइल व 19600 रुपये चोरी कर लिए हैं। थाना कृष्णा गेट में दर्ज शिकायत में कुलदीप वासी बिशनगढ़ ने कहा कि 12 जुलाई रात वह अपने परिवार के साथ घर पर सोया हुआ था। सुबह उठकर देखा तो उसके मकान के अतिथि कक्ष के दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। जांच करने पर पाया तो चोर अलमारी से करीब आधा तोले सोने का बना माथे का टीका, मंगलसूत्र आधा तोला, चांदी की पायल 17 तोले, 19 हजार 600 रुपये कैश तथा दो मोबाइल चुरा ले गए थे। पुलिस ने सूचना पर घटनास्थल का मुआयना करके अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.