Move to Jagran APP

नप ने बदला प्रापर्टी असेसमेंट शिविर का शेड्यूल, लोग परेशान

वार्ड वाइज प्रापर्टी असेसमेंट नोटिसों में त्रुटियों को दूर करने वाले शिविरों में थानेसर नगर परिषद ने शनिवार को एकाएक फेरबदल कर दिया। नप ने पहले सीरियल वाइज एक से 31 वार्ड में शिविर लगाने का शेड्यूल जारी किया था जिसे शनिवार को बदल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:41 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:41 PM (IST)
नप ने बदला प्रापर्टी असेसमेंट शिविर का शेड्यूल, लोग परेशान
नप ने बदला प्रापर्टी असेसमेंट शिविर का शेड्यूल, लोग परेशान

फोटो संख्या : 15 -वार्ड तीन, चार की बजाय, नौ, दस, 12, 13, 14, 15 व 16 में लगाए शिविर

loksabha election banner

-नप ईओ बोले-जिन वार्डो में नोटिस बंट चुके उनमें पहले लगेगा शिविर

-थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने भी किया शिविरों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : वार्ड वाइज प्रापर्टी असेसमेंट नोटिसों में त्रुटियों को दूर करने वाले शिविरों में थानेसर नगर परिषद ने शनिवार को एकाएक फेरबदल कर दिया। नप ने पहले सीरियल वाइज एक से 31 वार्ड में शिविर लगाने का शेड्यूल जारी किया था, जिसे शनिवार को बदल दिया गया। पहले दिन जहां वार्ड एक, दो, 19 और 20 में शिविर आयोजित किए गए थे वहीं शनिवार को वार्ड तीन और चार में शिविर लगने थे। मगर यहां शिविर लगाने की बजाए नप ने वार्ड नौ, दस, 12, 13, 14, 15 और 16 में आयोजित कर दिए। इसकी वजह से वार्ड तीन और चार निवासी भ्रमित रहे। वहीं नप कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह के मुताबिक कई वार्डों में अभी असेसमेंट नोटिस बंट नहीं पाएं। ऐसे में पहले उन वार्डों में शिविर लगाए जा रहे हैं जहां पर नोटिस बंट चुके हैं और ज्यादा से ज्यादा लोग उसका फायदा ले सके। शिविर तमाम वार्डों में लगाए जाएंगे। थानेसर विधायक ने भी शनिवार को इन शिविरों का निरीक्षण करके त्रुटियों को ठीक कराने आए लोगों से बातचीत की।

विधायक ने लोगों से की बातचीत

विधायक सुभाष सुधा शनिवार को सेक्टर तीन, पांच, सात और 13 में लगाए गए शिविरों का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। यहां काम कर रहे अधिकारियों और प्रापर्टी टैक्स की गलतियों को ठीक करवाने आए लोगों से बातचीत की। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि टैक्स संबंधी गलतियां ठीक होने के बाद सारा सिस्टम आनलाइन हो जाएगा जिससे लोग घर बैठे-बैठे ही अपनी टैक्स से संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और गलतियां भी स्वयं ठीक करवा सकेंगे। इससे लोगों को नप के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इसके अलावा भविष्य में मकान या जमीन इत्यादि की खरीद-फरोख्त करने, रखरखाव व मलकियत में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। प्रापर्टी टैक्स सर्वे के क्लेम और आब्जेक्शन को सुधार करने के लिए याशी कंसलटेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा शिविर लगाए जा रहे हैं जिसमें रजिस्ट्री, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, पुरानी कर रसीद, बिजली बिल आवेदन के साथ जमा करके उसे तुरंत ठीक करवाया जा रहा है। शिविर लगने से नगर परिषद में लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। शिविर में आकर अपने दस्तावेज देकर तीन मिनट के अंदर प्रापर्टी टैक्स ठीक करवा सकते हैं।

मालिकाना हक का सुबूत जरूर लेकर आएं शिविर में

सचिव अजीत अरोड़ा व केएल बठला ने बताया कि जो भी व्यक्ति गलतियां ठीक करवाने आए वह अपनी प्रापर्टी के मालिकाना हक का सुबूत जरूर लेकर आएं। प्रापर्टी की रजिस्ट्री, अलाटमेंट लेटर, आधार कार्ड व फैमिली आइडी साथ लेकर आएं, ताकि बार-बार चक्कर न काटने पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.