Move to Jagran APP

दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद थानेसर नप ने ली शौचालयों की सुध

दैनिक जागरण में खबरें प्रकाशित होने के बाद थानेसर नगर परिषद ने शौचालयों की सुध ली है। खबर प्रकाशित होने के बाद सेक्टर दो तीन पांच व सात के शौचालयों की सूरत को बदल कर रख दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 07:50 AM (IST)
दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद थानेसर नप ने ली शौचालयों की सुध
दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद थानेसर नप ने ली शौचालयों की सुध

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : दैनिक जागरण में खबरें प्रकाशित होने के बाद थानेसर नगर परिषद ने शौचालयों की सुध ली है। खबर प्रकाशित होने के बाद सेक्टर दो, तीन, पांच व सात के शौचालयों की सूरत को बदल कर रख दिया है। जिन शौचालयों में टॉयलेट सीट, यूरिनल, टूटियां या टाइल्स टूटी हुई थी उन्हें दुरुस्त कर दिया गया है। सेक्टर तीन व सात में पानी की किल्लत की समस्या का समाधान करते हुए नई मोटर लगाई गई है, ताकि शौचालयों में आने वाले लोगों को परेशानी न हो।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सोच बदलो, शौचालय खोलो, अभियान के तहत लगातार चार दिन तक शौचालयों की स्थिति का मामला उठाया गया था। पहले दिन 27 नवंबर को शौचालयों पर ताला, जहां खुले..वहां गंदगी, शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। दूसरे दिन 28 नवंबर को फंसने के डर से शोपीस बने ई-शौचालय, हटेगा ऑटो मैटिक सिस्टम इसके बाद 29 नवंबर शीर्षक, बाबैन बस स्टॉप के नजदीक बने शौचालय अनदेखी का शिकार का मामला उठाया था, जिसके बाद 30 नवंबर को सार्वजनिक शौचालयों की खस्ता हालत पर ईओ ने संज्ञान लिया और जेई से लेकर कर्मचारियों को शौचालयों में कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। इसके चलते सेक्टर दो, तीन, पांच व सात के मार्केट और कम्युनिटी सेंटर के शौचालयों की बदहाल हालत को सुधारकर चकाचक कर दिया गया है। प्लंबर गिरधर लाल ने बताया कि सेक्टर तीन व सात के शौचालयों में पानी की टंगी के साथ मोटर भी लगाई गई है। थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीएन भारती ने कहा कि शौचालयों में जितनी भी कमियां थीं उन्हें दूर करने के निर्देश दिए हुए हैं, जिसके तहत सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा जिन शौचालयों में सीट, यूरिनल, नल या दूसरा सामान टूटा हुआ था उसे दुरुस्त कराया जा रहा है। लोगों से भी अपील है कि वे सार्वजनिक शौचालयों में अगर कोई नुकसान करते हुए दिखाई दे तो उसे रोकें और पुलिस में शिकायत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.