Move to Jagran APP

धर्मनगरी में पांच एकड़ में बनेगा भारत माता का मंदिर: सुधा

धर्मनगरी में भारत माता का विशाल और भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। यह मंदिर कुरुक्षेत्र के आसपास पांच एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी अनुमति दे दी है। पलवल और सुंदरपुर को जोड़ने वाली दो सड़कों को चौड़ा किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 07:30 AM (IST)
धर्मनगरी में पांच एकड़ में बनेगा भारत माता का मंदिर: सुधा
धर्मनगरी में पांच एकड़ में बनेगा भारत माता का मंदिर: सुधा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: धर्मनगरी में भारत माता का विशाल और भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। यह मंदिर कुरुक्षेत्र के आसपास पांच एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी अनुमति दे दी है। पलवल और सुंदरपुर को जोड़ने वाली दो सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। इन सड़कों को चौड़ा करने के लिए दोनों सड़कें मार्केटिग बोर्ड से हस्तातंरित करके लोक निर्माण विभाग को सौंपा जाएगा। विधायक सुभाष सुधा ने बताया कि इस प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की गई है और उन्होंने आगामी कार्रवाई के लिए लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आदेश दिए हैं। सुधा ने बुधवार को चंडीगढ़ में थानेसर हलका के विकास के कई कामों केा लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गांव पलवल में राजकीय महिला कॉलेज का भवन बनकर तैयार हो गया है। इस कॉलेज को जाने के लिए दो मुख्य मार्ग है। इनमें से एक मार्ग पर रेलवे फाटक पड़ता है और दूसरा मार्ग रेलवे लाइन के पास सुंदरपुर से होता हुआ कॉलेज तक पहुंचता है। यह मार्ग काफी तंग है। इसलिए इस मार्ग को कॉलेज की प्रगति के लिए चौड़ा किया जाना अति आवश्यक है। इस मार्ग को चौड़ा करने के लिए मार्केटिग के अधिकारियों से बातचीत की गई थी, लेकिन नियमों को लेकर यह मार्ग चौड़ा नहीं हो सकता था। इसलिए इस मार्ग को चौड़ा करवाने के लिए सड़कों को मार्केटिग बोर्ड से बदलकर लोक निर्माण विभाग के पास भेजा जाना जरुरी है। खेड़ी रामनगर पलवल रोड से डेरा सियाल कुटिया और सुंदरपुर गांव से रेलवे लाइन के साथ फाटक तक सड़क को चौड़ा किया जाएगा जाएगा। तरावड़ी की प्रिसिपल को अतिरिक्त कार्यभार

विधायक ने कहा कि राजकीय महिला कॉलेज पलवल के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बनाए गए रिवाइज बजट के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है। इसके अलावा तरावड़ी राजकीय कालेज के प्रिसिपल को राजकीय महिला कालेज पलवल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपने के लिए मुख्यमंत्री ने अनु मति दी है। सुधा ने कहा कि राजकीय स्कूल किरमच की ड्राइंग और चार करोड़ के बजट के लिए सरकार ने आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। मेन बाजार राजकीय स्कूल के नए भवन के लिए तीन करोड़ रुपये की राशि की शीघ्र सरकार द्वारा पारित कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.