Move to Jagran APP

प्रदेश स्तरीय आढ़ती एसोसिएशन ने 20 जुलाई के प्रदर्शन का किया समर्थन

हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने भी सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में 20 जुलाई प्रस्तावित प्रदर्शन में समर्थन का एलान किया है। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि सरकार की ओर से लाए गए तीनों अध्यादेश आढ़ती विरोधी किसान विरोधी और मंडी विरोधी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 06:12 AM (IST)
प्रदेश स्तरीय आढ़ती एसोसिएशन ने 20 जुलाई के प्रदर्शन का किया समर्थन
प्रदेश स्तरीय आढ़ती एसोसिएशन ने 20 जुलाई के प्रदर्शन का किया समर्थन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने भी सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में 20 जुलाई प्रस्तावित प्रदर्शन को अपना समर्थन दे दिया है। इसको लेकर शनिवार को नई अनाज मंडी थानेसर की धर्मशाला में हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन और भारतीय किसान यूनियन (अ) की संयुक्त बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने की। उन्होंने कहा कि सरकार के तीनों अध्यादेश आढ़ती, किसान और मंडी विरोधी हैं। इन अध्यादेशों को लागू कर सरकार मंडी व्यवस्था को नष्ट करना चाहती है। सरकार की मंशा को देखते हुए आढ़ती एसोसिएशन ने भी इस पर एतराज जताते हुए किसानों के समर्थन का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि करीब दो साल से सरकार जान बूझकर किसानों और आढ़तियों को परेशान कर रही है। किसानों को परेशान कर मंडियों में हालात बिगाड़ी जा रही है, ताकि किसान मंडी में आने की बजाय प्राइवेट व्यापारियों के हाथों अपनी फसल लुटाए। इससे पहले भी वह सरकार को लगातार कई बार समस्याओं से अवगत करवाते रहे हैं। लेकिन सरकार लगातार किसान और आढ़ती विरोधी फैसले ले रही है। भाकियू (अ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी इंद्र ने कहा कि सरकार लगातार किसानों की अनदेखी कर रही है। इस अनदेखी और इन तीन किसान विरोधी अध्यादेशों के विरोध में 20 जुलाई को प्रदेशभर में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब आढ़ती और किसान दोनों मिलकर एक साथ इन अध्यादेशों के विरोध में सड़क पर उतरेंगे। इस मौके पर बनी सिंह व जगतार काजल मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.