Move to Jagran APP

कुवि में प्रेक्टिकल विषयों की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू

ुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कोविड 19 के चलते बंद पड़ी कक्षाएं शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:30 AM (IST)
कुवि में प्रेक्टिकल विषयों की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू
कुवि में प्रेक्टिकल विषयों की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कोविड 19 के चलते बंद पड़ी कक्षाएं शुरू हो गई हैं। ऐसे में कुवि परिसर में मंगलवार को विद्यार्थियों की अच्छी खासी चहल-पहल दिखी। कुवि प्रशासन की ओर से निर्देश मिलने पर तकनीकी और साइंस विषयों की प्रेक्टिकल कक्षाएं शुरू हो गई हैं। मंगलवार को ज्योग्राफी व अन्य कई विषयों में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए प्रेक्टिकल कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। मंगलवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होने से काफी चहल-पहल रही।

गौरतलब है कि कोविड 19 के चलते मार्च माह में लागू किए लॉकडाउन के बाद से ही कुवि के सभी विभागों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद कर दी गई थी। इसके बाद कई विभागों में सिलेबस भी ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से पूरा किया गया और परीक्षाएं भी ऑनलाइन माध्यम से ही ली गई है। अब कोरोना के मामलों में कुछ राहत बाद नियमों में ढील मिलने पर कई प्रेक्टिकल विषयों के लिए कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए शारीरिक दूरी के नियम को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों को अलग-अलग बैच में बुलाया जा रहा है। ऐसे में मंगलवार को कई विभागों में कक्षाएं लगाई गई हैं। इससे पहले भी शोधार्थियों को अपने काम के लिए विभागों में बुलाया जा रहा है। ऐसे में कक्षाएं शुरू होने के बाद विद्यार्थियों ने भी राहत की सांस ली हैं। विद्यार्थी भी शिक्षकों की सलाह पर अपनी कक्षाओं में पहुंच रहे हैं। कक्षाओं में प्रवेश के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। इसके लिए सभी क्लास रूम को सैनिटाइज भी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.