Move to Jagran APP

विवि की स्वायत्तता से छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी : शर्मा

आल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंप्लाइज एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार की ओर से विवि की स्वायत्तता पर छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए एसोसिएशन की ओर से वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) कार्यालय में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 06:16 PM (IST)
विवि की स्वायत्तता से छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी : शर्मा
विवि की स्वायत्तता से छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी : शर्मा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंप्लाइज एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार की ओर से विवि की स्वायत्तता पर छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए एसोसिएशन की ओर से वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) कार्यालय में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। हालांकि इससे पहले एसोसिएशन की ओर से बुधवार को बुलाई गई बैठक में सोमवार से ही प्रदर्शन की शुरुआत करने पर विचार किया जा रहा था। लेकिन शिक्षक संगठनों की ओर से इस आंदोलन एक साथ मिलकर करने पर विचार करते हुए इसके लिए वीरवार को बैठक बुलाई गई है। इससे पहले कुंटिया पदाधिकारियों ने कुंटिया प्रधान नीलकंठ शर्मा को आल हरियाणा यूनिवर्सिटी एंप्लाइज एसोसिएशन के प्रधान बनने और महासचिव रविद्र तोमर को एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल बनने पर बधाई दी। प्रधान नीलकंठ शर्मा ने कहा कि बताया कि 20 दिसंबर को हरियाणा फेडरेशन आफ यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन के आह्वान पर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी संगठनों ने विवि की स्वायत्तता खत्म करने के प्रयास के विरोध में चंडीगढ़ में प्रदर्शन करते हुए विधानसभा कूच किया था। इस प्रदर्शन में उनके साथ महर्षि दयानंद विवि शिक्षक संघ और आर्गेनाइजेशन के प्रधान विकास सिवाच के नेतृत्व में ज्वाइंट एक्शन कमेटी गठित की गई है। सेक्रेटरी जनरल एवं कुंटिया महासचिव रविद्र तोमर ने बताया कि कुंटिया कार्यकारिणी की ओर से प्रदर्शन के लिए वीरवार को बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में आगामी आंदोलन का फैसला लिया जाएगा। इस मौके पर कुंटिया के वरिष्ठ उपप्रधान पोली राम, सह सचिव अनिल लोहट, प्रेस सचिव रुपेश खन्ना, कोषाध्यक्ष डा. अनिल भुक्कल, कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद कुमार, रमेश चंद, सुरेश कुमार, विजय सिंह, तरसेम सिंह, सुरेंद्र कुमार, सत्यवीर शर्मा व नरेंद्र सैनी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.