Move to Jagran APP

सिरसला में काटी गई अवैध कालोनी की सड़कें की तहस नहस

कुरुक्षेत्र लाकडाउन का फायदा उठाते हुए कालोनाइजरों ने शहर भर में अवैध कालोनियों का जाल बिछा दिया है। शहर के चारों ओर पड़ी खाली जमीन के साथ-साथ कालोनाइजरों ने शहर के बीचों-बीच बंद पड़े कई राइस मिलों की जमीन में भी कालोनियां काट दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 06:45 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 06:45 AM (IST)
सिरसला में काटी गई अवैध कालोनी की सड़कें की तहस नहस
सिरसला में काटी गई अवैध कालोनी की सड़कें की तहस नहस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लाकडाउन का फायदा उठाते हुए कालोनाइजरों ने शहर भर में अवैध कालोनियों का जाल बिछा दिया है। शहर के चारों ओर पड़ी खाली जमीन के साथ-साथ कालोनाइजरों ने शहर के बीचों-बीच बंद पड़े कई राइस मिलों की जमीन में भी कालोनियां काट दी हैं। इन कालोनियों में प्लाट कर कालोनाइजरों ने अपनी जेबें भर ली हैं। कालोनियों का जाल बिछने के बाद लाकडाउन के नियमों में राहत मिलते ही नगर योजनाकार विभाग ने भी अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

loksabha election banner

लाकडाउन के बाद पहली कार्रवाई करते हुए नगर योजनाकार विभाग ने बुधवार को गांव सिरसला में दो एकड़ में काटी गई अवैध कालोनी में कार्रवाई की। विभाग की ओर से इस कालोनी में बनाई गई पांच डीपीसी को उखाड़ने के साथ-साथ सड़कों को भी तोड़ा गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार जयवीर रंगा बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

जिला नगर योजनाकार सतीश पुनिया ने बताया कि जमीन के मालिक को मई माह में नोटिस भेजा गया था। नोटिस जारी करने के बाद भी कालोनाइजर ने सड़कों और प्लाट की नींव को नहीं हटाया। ऐसे में विभाग की ओर से बुधवार को कार्रवाई करते हुए पांच डीपीसी को गिराया गया और कालोनी में बनाई सड़कों को तोड़ा गया। इस मौके पर थाना सदर प्रभारी राजपाल, पटवारी सुखबीर मौजूद रहे।

अवैध कालोनियों में रजिस्ट्रियां बंद

नगर योजनाकर सतीश पुनिया ने कहा जिला भर में काटी जा रही अवैध कालोनियों में रजिस्ट्रियां बंद हैं। उन्होंने लोगों से कालोनाइजरों में झांसे में आने से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन अवैध कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बहुत जल्द शहर भर में काटी गई अवैध कालोनियों में भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.