Move to Jagran APP

बारिश से राहत, ठंड का कहर जारी

चार दिनों से लगातार बारिश होने के बाद सोमवार को राहत मिली। धूप नहीं खिलने से ठंड का कहर बरकरार रहा। सुबह गहरी धुंध के कारण दृश्यता बेहद कम रही दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:27 PM (IST)
बारिश से राहत, ठंड का कहर जारी
बारिश से राहत, ठंड का कहर जारी

फोटो संख्या : 23, 25, 26 -आसमान में दिनभर छाए रहे बादल जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : चार दिनों से लगातार बारिश होने के बाद सोमवार को राहत मिली। धूप नहीं खिलने से ठंड का कहर बरकरार रहा। सुबह गहरी धुंध के कारण दृश्यता बेहद कम रही, दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। सोमवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री व न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में धूप खिलेगी, मगर तापमान में बेहद कम बढ़ोत्तरी होगी, जिससे ठंड का असर जारी रहेगा। वहीं खेतों में खड़े बारिश के पानी से किसानों को गेहूं, आलू व सब्जी की फसल की चिता सता रही है। बारिश के कारण नगर परिषद थानेसर के कार्यालय में भी पानी घुस गया। कई अधिकारियों के कमरों व शाखाओं में छत से पानी टपकने के कारण फाइलें भीग गई।

loksabha election banner

कोहरे से वाहनों के पहिये थमे

रविवार रात को बारिश के बाद सोमवार सुबह बारिश से राहत मिली, मगर कोहरे ने वाहनों के पहिये धीमे कर दिया। कोहरे के कारण लोग भी घरों से निकलने में कतराते रहे। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 25 जनवरी से 28 जनवरी तक मौसम खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरा न्यूनतम तापमान में दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने का अनुमान है। 25 जनवरी को अल सुबह धुंध आने तथा ठंडा दिन रहने का अनुमान जताया गया है।

आलू, मटर व टमाटर को भारी नुकसान

जिले में पिछले चार दिन में हुई बारिश से आलू, मटर व टमाटर की फसल को भारी नुकसान हुआ है। चार दिन लगातार हुई बारिश से खेत पानी से भर गए हैं। पानी के खड़ा होने से गेहूं की फसलों को नुकसान होगा, वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत आलू, टमाटर और मटर की फसल उत्पादकों को हुआ है। झांसा के किसान दीपक व अमित का कहना है कि उनकी आलू की फसल काफी हद तक बर्बाद हो गई है। वही अमीन के किसान योगिद्र, सतीश कुमार व राजेश का कहना है कि खेतों में पानी के खड़ा होने के कारण मटर फसल खराब हो रही है। मटर की फलियां पानी में पड़ी हैं, जिससे उनके जल्द गलने का खतरा है। इसका सीधा असर उत्पादन पर पड़ेगा।

नप कार्यालय में भरा पानी

चार दिन चली बारिश के कारण नगर परिषद थानेसर के कार्यालय में भी पानी घुस गया। कई अधिकारियों व शाखाओं में छत से पानी टपकने के कारण फाइलें भीग गई। नप की लेखा शाखा, नप अभियंता व सफाई निरीक्षक के कार्यालय में छत से टपकता रहा। दो दिन की छुट्टी के बाद जब कर्मचारी व अधिकारी कार्यालय में पहुंचे तो वहां पानी था। जिसके बाद दिनभर नप कर्मचारी सफाई करते रहे।

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत : डा. प्रद्युम्मन

मौसम विशेषज्ञ डा. प्रद्युम्मन का कहना है कि बारिश व पहाड़ी क्षेत्रों में जारी बर्फबारी के कारण अगले कुछ दिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी। क्षेत्र में शीत लहर जारी रहेगी। किसान खेतों से पानी उतारने का प्रयास करें, ताकि फसलों को अधिक नुकसान न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.