Move to Jagran APP

सीएम मनोहरलाल को भाया गुल्‍ली डंडे का खेल, बच्‍चों संग जमकर की मस्‍ती

कुरुक्षेत्र में राहगिरी कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने लोगों के साथ खूब वक्त बिताया। उन्होंने लोगों के साथ खेला और बच्चों को कंधे पर उठाकर उनका मनोबल बढ़ाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 09:00 PM (IST)
सीएम मनोहरलाल को भाया गुल्‍ली डंडे का खेल, बच्‍चों संग जमकर की मस्‍ती
सीएम मनोहरलाल को भाया गुल्‍ली डंडे का खेल, बच्‍चों संग जमकर की मस्‍ती

जेएनएन, कुरुक्षेत्र। मुख्यमंत्री मनोहर लाल राहगिरी कार्यक्रम में पूरी रौ में नजर आए। वह जनता से सीधे रू-ब-रू हुए। उन्होंने गिल्ली डंडा खेलकर इस खेल में अपनी प्रतिभा दिखाई तो हॉकी पर भी हाथ आजमाया। मलखंभ में उन्होंने गुरुकुल के विद्यार्थियों की प्रतिभा को देखा और इस दौरान अचानक एक बच्चे को अपने कंधों पर बैठा दिया। मुख्यमंत्री के कंधे खड़े इस बच्चे के लिए यह क्षण यादगार रहा। उसने भी सभी को हाथ जोड़कर प्रणाम किया। 

loksabha election banner

सीएम ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से युवा पीढ़ी खुश रहेगी और जिस देश का युवा खुश रहेगा वह देश तेजी से आगे बढ़ेगा । आम जन को खुश रखने के लिए राज्य सरकार ने राहगिरी का एक मंच तैयार किया है। इस मंच पर शहर के लोग एकत्रित होकर जब आपस में मन की बात सांझा करेंगे और परंपरागत खेलों में हिस्सा लेंगे तो निश्चित ही प्रत्येक नागरिक का तनाव कम होगा। इस मौके पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों से दो पल खुशियों के मिलेंगे और आम नागरिक के चेहरे पर मुस्कान आएगी। यही मुस्कान राहगिरी की सफलता की कहानी बनेगी।

इससे पहले सीएम ने झंडी दिखाकर चार किलोमीटर मैराथन को रवाना किया। मुख्यमंत्री ने मंच पर पहुंचते ही राहगिरी में पहुंचे लोगों में जोश भरने के लिए भारत मां की जय के उद्घोष किया। उन्होंने कहा कि जब  राहगिरी कार्यक्रम की शुरुआत करनाल में की गई थी तब मन में संकल्प लिया था कि प्रदेश के सभी जिलों में राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाए। इस लक्ष्य को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे है और अब तक 13 जिलों में राहगिरी का सफल आयोजन किया जा चुका है।

राहगिरी में गुल्ली डंडा खेलते मनोहर लाल।

उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी शारीरिक ऊर्जा, मानसिक ऊर्जा व भौतिक ऊर्जा का सही इस्तेमाल कर खुश रहना चाहिए तथा सबको माफ कर एक नई शुरुआत करनी चाहिए। युवाओं को बजरंग बली हनुमान की तरह अपनी शक्ति को पहचान कर उस शक्ति का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। उन्होंने युवाओं को खुश रहो, अपने लिए काम नहीं करना अपने देश के लिए काम करना है, देश पहले-इंडिया फस्र्ट जैसे मंत्र देते हुए कहा कि युवा इन मंत्रों को अपने जीवन में धारण कर देश को आगे बढ़ाने में मदद करे।

लोक गायक गजेंद्र फोगाट ने बांधा समां

हरियाणा के प्रसिद्ध लोक गायक गजेंद्र फोगाट ने लोक गीतों की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया और राहगिरी में पहुंचे हजारों लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इतना ही नहीं डीएवी स्कूल के विद्यार्थी भी मुख्य मंच पर पहुंचे और लोक कलाकार गजेंद्र फोगाट के साथ मिलकर लोक गीतों पर खूब नाचे।

न्यू उत्थान ग्रुप के कलाकारों ने दी प्रस्तुति

राहगिरी के मुख्य मंच पर न्यू उत्थान थियेटर ग्रुप द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित कुरुक्षेत्र गाथा की प्रस्तुति दी गई और ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा गिद्दा, महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल की तरफ से भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। इतना ही नहीं गुरुकुल के विद्यार्थी मलखंभ की प्रस्तुति देकर सबका मन मोहा।

यह भी पढ़ेंः सेना भर्ती पर दलालों का साया, उम्मीदवारों से बैकडोर इंट्री के नाम पर ठगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.