Move to Jagran APP

पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने डीआरओ सौंपा ज्ञापन

हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर पहुंच पीडब्ल्यूडी बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने डीआरओ चांदी राम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने अपने ज्ञापन में पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों की सुध लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इन विभागों की अनदेखी कर उन्हें समाप्त करने का प्रयास कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 07:40 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने डीआरओ सौंपा ज्ञापन
पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने डीआरओ सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन ने शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर पहुंच पीडब्ल्यूडी बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने डीआरओ चांदी राम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने अपने ज्ञापन में पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों की सुध लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इन विभागों की अनदेखी कर उन्हें समाप्त करने का प्रयास कर रही है। इससे कर्मचारियों में रोष है। अगर तीन अगस्त तक समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो चार अगस्त को जन स्वास्थ्य विभाग के मंत्री डॉ. बनवारी लाल के निवास का घेराव किया जाएगा।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग बचाओ संघर्ष समिति के प्रांतीय नेता जय भगवान दहिया ने कहा कि प्रदेश सरकार और जन स्वास्थ्य विभाग के मंत्री डॉ. बनवारी लाल वादाखिलाफी कर रहे हैं। कर्मचारियों की कई मांगों पर सहमति जताने के बाद भी उनकी अनदेखी की जा रही है। अंदरखाते इन विभागों को बंद कर ठेके पर देने की तैयारी चल रही है। जन स्वास्थ्य विभाग की ज्यादातर योजनाओं को नगर पालिका को सौंपा जा रहा है। इससे कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने सात सूत्रीय मांग पत्र पर बोलते हुए कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को नगर पालिका को सौंपने पर रोक लगे, ठेका प्रथा बंद की जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, मृतक कर्मचारी के वारिस को एक हजार रुपये मेडिकल भत्ता दिया जाए, तीनों विभागों के कच्चे कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन एक समान दिया जाए, सेवा नियमों की खामियां दूर की जाएं, जन स्वास्थ्य विभाग के पंप चालकों व तृतीय श्रेणी कर्मियों को 25500 रुपये का ग्रेड दिया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी सुनवाई नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

धरने में प्रांतीय उपप्रधान तेजपाल गुर्जर, सुरेंद्र सिंह ने कहा कि तीन अगस्त तक मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो प्रदेश भर के कर्मचारी चार अगस्त को विभाग के मंत्री के निवास का घेराव करेंगे। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान ओम प्रकाश, सुरेंद्र यादव, कुलवंत शर्मा, नगर पालिका के राज्य उपप्रधान सुभाष गुंसर, वेद प्रकाश चौहान, श्याम लाल, सुशील सैनी, पवन शर्मा, कदम शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.