Move to Jagran APP

महिला आयोग चेयरमैन ने पुलिस की रिपोर्ट पर पीड़ितों को फोन कर जाना सच, कई मामलों में जांच के आदेश

हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेणू भाटिया मंगलवार को कुरुक्षेत्र में रही। उन्होंने पहले आजाद नगर स्थित वन स्टाप सेंटर सखी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 08:13 PM (IST)
महिला आयोग चेयरमैन ने पुलिस की रिपोर्ट पर पीड़ितों को फोन कर जाना सच, कई मामलों में जांच के आदेश
महिला आयोग चेयरमैन ने पुलिस की रिपोर्ट पर पीड़ितों को फोन कर जाना सच, कई मामलों में जांच के आदेश

-प्रदेश में 23 वन स्टाप सेंटर सखी सिविल अस्पताल में खोले जाएंगे

loksabha election banner

- हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेणू भाटिया ने किया वन स्टाप सेंटर सखी का अवलोकन

- चेयरमैन ने महिलाओं से संबंधित नौ शिकायतों पर की सुनवाई जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेणू भाटिया मंगलवार को कुरुक्षेत्र में रही। उन्होंने पहले आजाद नगर स्थित वन स्टाप सेंटर सखी का निरीक्षण किया। इसके बाद लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। पुलिस की कई रिपोर्ट पर असंतुष्ट नजर आई और पीड़ितों को स्वयं फोन पर बात की। पीड़ितों के संतुष्ट न मिलने पर एसपी को संबंधित मामलों की पुन: जांच करने की कही।

रेणू भाटिया मंगलवार सुबह करीब सवा 11 बजे बन स्टाप सेंटर पर पहुंची। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 वन स्टाप सेंटर सखी उत्पीड़न का शिकार महिलाओं की सहायता करने का काम कर रहे है। इन सभी वन स्टाप सेंटर सखी को सिविल अस्पताल परिसर में खोलने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इस प्रस्ताव पर सरकार की मोहर लगने के बाद वन स्टाप सेंटरों को अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया जाएगा। अस्पतालों में महिलाओं की सुरक्षा और चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने यहां वन स्टाप सेंटर सखी का अवलोकन किया और यहां पर आश्रय लेने वाली महिलाओं से उनके मन की बात को साझा किया। चेयरमैन ने उनका उत्साहवर्धन करने के साथ-साथ वन स्टाप सेंटर सखी में सरकार के मानदंडों के अनुसार दी जा रही है सुविधाओं का आंकलन किया तथा सेंटर के प्रत्येक कर्मी से बातचीत कर फीडबैक ली।

पीड़ितों की शिकायतें सुनीं

इसके उपरांत चेयरमैन रेणू भाटिया ने लघु सचिवालय के सभागार में शिकायतकर्ता पूनम मेहता, मोनिका रानी, पवित्रा धमीजा, सुदेश सोनल, प्रियंका, सलोनी शर्मा, गीता, गुंजिता की शिकायतों को सुना और इन शिकायतों का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इतना ही नहीं कुछ शिकायतों में चेयरमैन ने पीड़ितों से दूरभाष पर स्वयं बात की। कई केसों में पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिगला को शिकायतकर्ता को न्याय दिलाने के लिए दोबारा जांच करने के लिए कहा है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिगला, डीएसपी रामदत्त नैन, डीएसपी सुभाष चंद्र, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी नीत, जिला प्रोटेक्शन अधिकारी सविता राणा मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.