Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति करें विद्यार्थी : एसडीएम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय प

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2017 03:00 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति करें विद्यार्थी : एसडीएम
स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति करें विद्यार्थी : एसडीएम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ध्वजारोहण करेंगी। इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए चयनित स्कूलों के विद्यार्थी आकर्षक और बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। सभी चयनित स्कूल अपने-अपने स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल जारी रखेंगे और 13 अगस्त को नई अनाज मंडी थानेसर में फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल की प्रस्तुति देंगे।

वे बृहस्पतिवार को नई अनाज मंडी में स्कूलों के शिक्षकों और विद्यार्थियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी सुंदर ड्रेस के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और अच्छे कार्यक्रम देने का प्रयास करेंगे। इस कमेटी के सदस्यों के समक्ष चयनित 6 स्कूलों के विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति दी। इस रिहर्सल में बीआर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, सहारा स्कूल, गुरु नानक पब्लिक स्कूल, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानेसर, गीता कन्या स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल, महावीर जैन स्कूल की टीम ने अपनी प्रस्तुति दी। सभी टीमों ने अपनी-अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास किया। इन प्रस्तुतियों को देखने के उपरांत एसडीएम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान रही कुछ कमियों को दूर करने के लिए संबंधित टीम के शिक्षक को दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम रिहर्सल के दौरान भी कमियों को दूर नहीं किया गया तो टीम को मौका नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन टीमों का क्रम निर्धारित कर दिया गया है। ये टीमें 15 अगस्त को अपने क्रम के अनुसार ही प्रस्तुति देंगी। सभी टीमें अपने-अपने गीत को 2 या 3 पेन ड्राइव में लेकर नई अनाज मंडी में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों की टीमों को अभी और प्रेक्टिस करने की जरुरत है। जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य इन स्कूलों से लगातार संपर्क करके सांस्कृतिक कार्यक्रमों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को सभी विद्यार्थी रंग-बिरंगी सुंदर ड्रेस पहनकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे ताकि 30 मिनट की यह प्रस्तुति दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ सके। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन बृज शर्मा ने किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.