Move to Jagran APP

सर्कल कबड्डी में पूंडरी की टीम सेमीफाइनल में

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत द्रोणाचार्य स्टेडियम में सांसद खेल स्पर्धा की सर्कल कबड्डी में पुरुषों के मुकाबले में अपने पहले तीन राउंड में मैच जीतकर पूंडरी की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:22 PM (IST)
सर्कल कबड्डी में पूंडरी की टीम सेमीफाइनल में

- कुश्ती की प्रतियोगिताओं में सपना व विकास ने जीते मैच जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत द्रोणाचार्य स्टेडियम में सांसद खेल स्पर्धा की सर्कल कबड्डी में पुरुषों के मुकाबले में अपने पहले तीन राउंड में मैच जीतकर पूंडरी की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब सेमीफाइनल में कैथल व ढांड के बीच खेले जाने वाले तीसरे राउंड के मुकाबले में विजेता रहने वाली टीम के साथ उनका मुकाबला होगा।

loksabha election banner

द्रोणाचार्य स्टेडियम में सर्कल कबड्डी के पुरुष वर्ग के दूसरे राउंड के मुकाबलों में पूंडरी ने शाहाबाद, पिहोवा ने सरस्वती नगर, कैथल ने लाडवा, ढांड ने सीवन, राजौंद ने इस्माईलाबाद, कलायत ने जगाधरी, पिपली ने रादौर और गुहला ने थानेसर को हराकर तीसरे राउंड में अपनी जगह बनाई है। मंगलवार की सुबह हुए तीसरे राउंड के मुकाबले में पूंडरी ने पिहोवा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसी तरह तीसरे चरण के मुकाबलों में कैथल का ढांड, राजौंद का कलायत, पिपली का गुहला से मुकाबला होगा। इन मुकाबलों को जीतकर टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। लड़कियों की कुश्ती प्रतियोगिता में थानेसर की सपना ने कैथल की प्रियंका को हराया। लड़कों की कुश्ती में कलायत के विकास ने थानेसर के रमन को हराया।

पूर्व मंत्री और घरौंडा विधायक सुबह पहुंचे

घरौंडा के विधायक हरविद्र कल्याण, सांसद नायब सिंह सैनी, पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज व अर्जुन अवार्डी डा. दलेल सिंह ने मंगलवार सुबह खेलों का शुभारंभ किया। विधायक हरविद्र कल्याण ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धाओं से खिलाड़ियों के हुनर और प्रतिभा को निखारने का एक अनूठा अवसर दिया गया है। इस प्रकार की स्पर्धाओं से ग्रामीण आंचल के खिलाड़ियों को आगे आने का एक मंच मिला है। सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा के तीसरे दिन भी खिलाड़ियों में उत्साह और जोश देखने को मिला है। यह प्रदेश की पहली सांसद खेल स्पर्धा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगितओं से खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार : कांबोज

पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि 1947 के बाद पहली बार किसी सरकार ने सांसद खेल स्पर्धा को शुरू किया है। ओलिपियन योगेश्वर दत्त ने कहा कि इस तरह प्रतियोगितओं से खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आता है। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बीबी करतार कौर, वरिष्ठ कार्यकर्ता शकुंतला शर्मा, जिला महामंत्री सुशील राणा व सुनील चौधरी, रेणू खुग्गर, ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम लाल जांगडा, जिला मीडिया प्रभारी विनित क्वातरा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.