Move to Jagran APP

पीएमएवाइ : अल्टीमेटम का असर, दस दिन में 38 ने कराए मकान पूरे

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र पीएमएवाइ (प्रधानमंत्री आवास योजना) के 811 लाभार्थियों को अल्टीमेटम

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 09:44 AM (IST)
पीएमएवाइ : अल्टीमेटम का असर, दस दिन में 38 ने कराए मकान पूरे
पीएमएवाइ : अल्टीमेटम का असर, दस दिन में 38 ने कराए मकान पूरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पीएमएवाइ (प्रधानमंत्री आवास योजना) के 811 लाभार्थियों को अल्टीमेटम देने के दस दिन में 38 ने अपने मकान पूरे कर दिए हैं। इधर आगामी दिनों में स्वीकृति पत्र लेकर भी काम शुरू न करने या बीच में ही रोक देने वालों पर कार्रवाई की तैयारी कर दी है।

loksabha election banner

जिले भर में 1090 लोगों को पीएमएवाई में स्वीकृति पत्र जारी किया गया है। इनमें से 279 ने मकान पहले ही पूरे कर चुके हैं और 38 ने अभी दस दिन में पूरे किए, जब कार्यक्रम अधिकारी ने मकान पूरे नहीं करने वालों की राशि 20 दिसंबर तक रद करने का नोटिस दिया था। मगर कार्यक्रम अधिकारी ने ऐसे लोगों को जल्द मकान बनवाने के लिए नप और नपा के जेई, एमई और जीओ टैगिग करने वाले कर्मचारियों की बैठक मंगलवार को अपने कार्यालय में रखी है।

यमुनानगर सबसे आगे

11 दिसंबर तक पीएमएवाइ में प्रदेश में कुल प्रतिशत का 18 फीसद सहभागिता कुरुक्षेत्र की रही। प्रदेश में 1908 मकान इस योजना के तहत पूरे हुए हैं, जिनमें से यमुनानगर 528 मकान पूरे करके सबसे आगे चल रहा है, जबकि कुरुक्षेत्र में यह योजना यमुनानगर के दो साल बाद आई, लेकिन जिले में अब तक 317 मकान पूरे हो चुके हैं। दिसंबर माह के अंत तक 400 मकान बनवाने का टारगेट जिला प्रशासन की ओर से रखा गया है। जिसे पूरा करने के लिए कार्यक्रम नोडल अधिकारी मदन चौहान ने मंगलवार को चार ब्लाक की बैठक रखी है। लाडवा नगर पालिका के अधिकारियों की बैठक 11 से 12 बजे तक, शाहाबाद की 12 से एक बजे तक, एक से दो बजे तक, पिहोवा के अधिकारियों की दो से तीन बजे तक रखी गई है।

400 मकान पूरे कराने का रखा गया टारगेट : मदन चौहान

नोडल अधिकारी मदन चौहान ने बताया कि 20 दिसंबर तक का अल्टीमेटम ऐसे लाभार्थियों को दिया गया था जिनका मकान आखिरी दौर में था और वे उसे बनवाने में ढिलाई बरत रहे थे। इसी का प्रभाव रहा कि 38 लोगों ने अपना मकान दस दिन में पूरा करा लिया। मंगलवार को थानेसर नप व नपा अधिकारियों की बैठक ली जाएगी। जिसमें एक टारगेट लेकर काम किया जाएगा। दिसंबर के अंत तक 400 मकान पूरे कराने का टारगेट रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.