Move to Jagran APP

फार्मासिस्ट पांचवें दिन भी सामूहिक अवकाश पर

जिले भर के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत फार्मासिस्ट पांचवें दिन भी सामूहिक अवकाश पर रहे और एलएनजेपी अस्पताल परिसर में धरने पर बैठकर विरोध जताया। कर्मचारियों ने साफ तौर पर कहा कि वे अपना हक लिए बगैर वापस नहीं जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 08:50 AM (IST)
फार्मासिस्ट पांचवें दिन भी सामूहिक अवकाश पर
फार्मासिस्ट पांचवें दिन भी सामूहिक अवकाश पर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: जिले भर के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत फार्मासिस्ट पांचवें दिन भी सामूहिक अवकाश पर रहे और एलएनजेपी अस्पताल परिसर में धरने पर बैठकर विरोध जताया। कर्मचारियों ने साफ तौर पर कहा कि वे अपना हक लिए बगैर वापस नहीं जाएंगे। इधर मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना स्कीम में कार्यरत फार्मासिस्ट शुक्रवार को भी नियमित फार्मासिस्ट के साथ आंदोलन में शामिल नहीं हुए। इसके चलते एलएनजेपी अस्पताल के दवा काउंटर पर मरीजों को दवा तो मिल गई, लेकिन उन्हें उमस भरी गर्मी में बाहर धूप में लंबी कतार में लगना पड़ा। दूसरी तरफ मनोरोग विभाग, इंजेक्शन रूम के अलावा सीएचसी और पीएचसी स्तर पर व्यवस्था संभालना स्वास्थ्य विभाग के लिए मुश्किल हो रहा है।

loksabha election banner

एसोसिएशन आफ गवर्नमेंट फार्मासिस्टस हरियाणा के जिला प्रधान राजीव कुमार ने कहा कि फार्मासिस्ट अपने हक को लेकर सामूहिक अवकाश पर गए हैं। फार्मासिस्ट की वेतन विसंगति दूर कर 4600 ग्रेड पे दिया जाए, डिप्टी डायरेक्टर का पद भरा जाए, पदनाम बदलकर फार्मेसी आफिसर करने के अलावा कुछ और मांगे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे कर्मचारियों को 4600 ग्रेड पे देने पर सरकार मान गई, जबकि टेक्निकल पद होने के बावजूद उनकी अनदेखी की गई है। ऐसे में जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक फार्मासिस्ट वापसी नहीं करने वाले। मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत फार्मासिस्ट ने संभाल रखें दवा काउंटर

मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत एलएनजेपी अस्पताल में कार्यरत फार्मासिस्ट ने दवा काउंटरों को संभाल रखा है। हालांकि पांच में से तीन ही काउंटर चलने की वजह से मरीजों की लंबी कतार लग जाती है। बृहस्पतिवार को यह चर्चा थी कि शुक्रवार से एमएमआइवाइ योजना के तहत कार्यरत फार्मासिस्ट भी सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.