Move to Jagran APP

एमडी के लिखित में आश्वासन देने पर किसानों का धरना स्थगित

फोटो संख्या 12 - एमडी ने दिया पांच नवंबर तक बकाया भुगतान होने का आश्वासन संवाद सहयोगी

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:30 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:30 AM (IST)
एमडी के लिखित में आश्वासन देने पर किसानों का धरना स्थगित
एमडी के लिखित में आश्वासन देने पर किसानों का धरना स्थगित

फोटो संख्या : 12

loksabha election banner

- एमडी ने दिया पांच नवंबर तक बकाया भुगतान होने का आश्वासन

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर मंगलवार को शाहाबाद शुगर मिल के सामने किसानों ने शुरू किया धरना स्थगित कर दिया है। किसानों ने यह धरना शुगर मिल एमडी की ओर से लिखित में पांच नवंबर तक भुगतान होने का आश्वासन दिए जाने के बाद स्थगित किया है। किसानों ने कहा कि अगर पांच नवंबर तक भुगतान नहीं हुआ तो किसान छह नवंबर से मिल के सामने धरना शुरू कर देंगे।

गौरतलब है कि पिछले छह माह से किसानों को गन्ने का चार करोड़ रुपये का भुगतान अटका पड़ा है। भुगतान न होने के रोष स्वरूप किसानों ने मंगलवार को शाहाबाद शुगर मिल के सामने धरना शुरू कर मिल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू की। इसके बाद डीएसपी आत्माराम पूनिया व केन मैनेजर जसविद्र सिंह ढिढसा मौके पर पहुंचे और किसानों से बातचीत की। इसके बाद किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने शुगर मिल के एमडी वीरेंद्र तोमर के साथ बातचीत की। किसानों की सुनवाई करने के बाद एमडी ने पांच नवंबर तक गन्ने के बकाया भुगतान को जारी करने का लिखित में आश्वासन दिया। किसानों का नेतृत्व कर रहे तेजपाल जंधेड़ी ने कहा कि आश्वासन के बाद उन्होंने धरना स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले सीजन में शाहाबाद के किसानों को यमुनानगर, कैथल व भादसों शुगर मिलों में अपना गन्ना बेचना पड़ा था। इन दोनों मिलों पर दो-दो करोड़ रुपये की राशि बकाया पड़ी है। इससे पहले उन्होंने 18 सितंबर को एमडी को ज्ञापन सौंपकर भुगतान जल्द करवाने की मांग की थी। एमडी की ओर से 20 दिनों में भुगतान करने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन आज एक माह बाद भी भुगतान न होने पर किसानों में रोष है। इस मौके पर रामकुमार, रघबीर, जयपाल चढूनी, धर्मवीर, जसविद्र सिंह, धर्मबीर मदनपाल बुड्डा, अजीत सिंह, अंकुश मौजूद रहे।

----

जल्द जारी हो जाएगी बकाया राशि

एमडी वीरेंद्र तोमर ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि तीन-चार दिनों में ही किसानों की पेमेंट जारी हो जाए। अगर कोई अड़चन नहीं हुई तो पांच नवंबर से पहले किसानों की बकाया राशि जारी कर दी जाएगी। पिछले सीजन में जो किसान गन्ना लेकर अन्य मिलों में गए थे उनके करीब 70 लाख किराये का भुगतान भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.