Move to Jagran APP

कालेजों में दाखिलों के लिए ओपन काउंसिलिग शुरू, पोर्टल पर शाम तक जारी नहीं हुआ लिक

कालेजों में दाखिलों के लिए दो मेरिट सूची जारी होने के बाद खाली सीटों पर बुधवार से ओपन काउंसिलिग की गई। सुबह ही कालेजों में ओपन काउंसलिग में हिस्सा लेने के लिए युवा पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:00 AM (IST)
कालेजों में दाखिलों के लिए ओपन काउंसिलिग शुरू, पोर्टल पर शाम तक जारी नहीं हुआ लिक
कालेजों में दाखिलों के लिए ओपन काउंसिलिग शुरू, पोर्टल पर शाम तक जारी नहीं हुआ लिक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कालेजों में दाखिलों के लिए दो मेरिट सूची जारी होने के बाद खाली सीटों पर बुधवार से ओपन काउंसिलिग की गई। सुबह ही कालेजों में ओपन काउंसलिग में हिस्सा लेने के लिए युवा पहुंच गए। कई कालेजों में शारीरिक दूरियों के नियमा का मुश्किल से पालना कराया गया।

loksabha election banner

ओपन काउंसिलिग में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को हाजिरी लेने के बाद कालेज की ओर से सीटें अलाट की जाएगी। कालेज की ओर से सीट अलाट होने के बाद ही इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते हैं। हालांकि इसके लिए दोपहर बाद तक पोर्टल पर लिक उपलब्ध न होने से कालेज प्रशासन की परेशानियां बढ़ी रही। कालेज प्रशासन देर सायं तक इस लिक का इंतजार करते रहे।

जिले के करीब 14 कालेजों में आठ हजार से अधिक सीटों पर दाखिले होने थे। कोरोना काल को देखते हुए उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय की ओर से ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसी प्रक्रिया के तहत निदेशालय की ओर से दाखिलों के लिए दो मेरिट सूची जारी की गई। इसके बावजूद कालेजों में सीटें खाली रह गई। कालेजों में सीटें खाली रहने पर निदेशालय की ओर से दाखिला प्रक्रिया से वंचित रहे उम्मीदवारों को 16 से 20 अक्टूबर तक आवेदन करने का मौका दिया। राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल के दाखिला अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि ओपन काउंसिलिग में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली गई है। कालेज में करीब 115 सीटों पर दाखिले होने हैं। अब पोर्टल पर लिक उपलब्ध होने के बाद मेरिट के आधार पर दाखिले दिए जाएंगे। रिक्त सीटों पर दाखिलों के लिए दो नवंबर तक ओपन काउंसिलिग रहेगी। डीएन कालेज में उमड़ी भीड़

बीए प्रथम वर्ष में दाखिलों के लिए ओपन काउंसिलिग के पहले दिन दयानंद महिला महाविद्यालय में भीड़ उमड़ी। प्राचार्या डा. राजेश्वरी शर्मा ने बताया कि ओपन काउंसलिग में हिस्सा लेने वाली सभी महिला आवेदकों की हाजिरी लगाकर लिस्ट तैयार की गई है। अब पोर्टल पर लिक आने के बाद इन आवेदकों को सीटें अलाट कर दी जाएंगी। दाखिला कमेटी की नोडल अधिकारी डा. उर्मिल ने बताया कि एक बार सीट अलाट होने के बाद आवेदक फीस जमा करवा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.