Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आगमन के चलते अधिकारियों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 11:00 PM (IST)
प्रधानमंत्री आगमन के चलते अधिकारियों की छुट्टी रद
प्रधानमंत्री आगमन के चलते अधिकारियों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिकरत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से संबंधित कार्यों में कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी, इसलिए किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा तथा सभी अधिकारी अपने मुख्यालय पर रहना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि डी-प्लान से संबंधित जो विकास कार्य होने हैं, उनकी सूची तुरंत प्रभाव से एडीसी कार्यालय में दे। उन्होंने नगर परिषद के ईओ को कहा कि स्वच्छता के ²ष्टिगत शहर पूरी तरह से साफ नजर आना चाहिए तथा किसी प्रकार की कोई भी गंदगी नहीं होनी चाहिए। डीसी सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम ¨वडो, हरपथ, सोशल मीडिया, अंत्योदय सरल से संबंधित कार्यों में किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि अब तक सीएम ¨वडो पर 6320 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिसमें से 6193 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है, जबकि 30 शिकायतों पर कार्रवाई जारी है। इससे पहले डीसी ने डीडीपीओ कार्यालय से संबंधित 2, जिला परिषद की एक, डीआरओ कार्यालय से एक, वाटर सर्विसिज डिविजन से एक शिकायत का शीघ्र अति शीघ्र समाधान करने के सख्त आदेश दिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में जरा-सी भी लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने हरपथ की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए कहा कि नगर परिषद, नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी हरपथ पर लोगों द्वारा डाली गई शिकायतों का शीघ्र निपटारा करना सुनिश्चित करें और इन शिकायतों का समाधान करने के बाद साइट को भी अपडेट करने का काम करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सड़कों से संबंधित फोटो समय रहते अपलोड करे। इसके अलावा उन्होंने राजस्व विभाग के अधिक:ारियों को भी लंबित मामलों का शीघ्र समाधान करने के आदेश दिए। इस अवसर पर एडीसी अनिश यादव, थानेसर के एसडीएम अनिल यादव, एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर, सीटीएम संयम गर्ग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.