Move to Jagran APP

अब वार्ड में ही ठीक होंगी प्रापर्टी असेसमेंट की गलतियां

प्रापर्टी असेसमेंट में अपनी गलतियों को ठीक करवाने के लिए अब लोगों को नगर परिषद थानेसर कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे बल्कि नप के कर्मचारी वार्ड में कैंप लगाकर गलतियों को ठीक करेंगे। लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:41 PM (IST)
अब वार्ड में ही ठीक होंगी प्रापर्टी असेसमेंट की गलतियां
अब वार्ड में ही ठीक होंगी प्रापर्टी असेसमेंट की गलतियां

-असेसमेंट में गलतियों को ठीक करवाने के लिए लोगों को आ रही थी परेशानी

loksabha election banner

-विधायक सुभाष सुधा ने कंपनी के अधिकारियों को दिए वार्ड वाइज कैंप लगाने के आदेश, नप ने टीमों का किया गठन जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रापर्टी असेसमेंट में अपनी गलतियों को ठीक करवाने के लिए अब लोगों को नगर परिषद थानेसर कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि नप के कर्मचारी वार्ड में कैंप लगाकर गलतियों को ठीक करेंगे। लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। विधायक सुभाष सुधा ने याशी कंपनी के अधिकारियों को इस समस्या का समाधान करने के लिए वार्ड स्तर पर कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रापर्टी असेसमेंट गलतियां ठीक होने के बाद सारा सिस्टम आनलाइन हो जाएगा जिससे लोग घर बैठे-बैठे ही अपनी टैक्स से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और गलतियां भी स्वयं ठीक करवा सकेंगे। इससे लोगों को नप के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इसके अलावा भविष्य में मकान या जमीन इत्यादि की खरीद-फरोख्त करने, रखरखाव व मलकियत में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

मालिकाना हक का सबूत लगाएं

सचिव अजीत अरोड़ा व केएल बठला ने बताया कि जो भी संबंधित व्यक्ति गलतियां ठीक करवाने आएं तो वह अपनी प्रापर्टी के मालिकाना हक का सबूत जैसे संबंधित प्रोपर्टी की रजिस्ट्री, एलाटमेंट लेटर, आधार कार्ड व फैमिली आइडी जरूर साथ में लाएं। विधायक सुभाष सुधा के आदेशों पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह, सचिव अजीत अरोड़ा व केएल बठला के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया है और कमेटी के कर्मचारियों की वार्ड वाइज ड्यूटी लगा दी गई है।

कैंपों का शेड्यूल जारी

कैंप लगाने का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। शेडयूल के अनुसार 21 जनवरी को लायलपुर धर्मशाला व महंत प्रभातपुरी स्कूल में कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद 22 जनवरी को सामुदायिक केंद्र नजदीक जनता स्कूल, 24 जनवरी को टेकचंद स्कूल व रामगढि़या गुरुद्वारा, 25 जनवरी को भगत सिंह सामुदायिक केंद्र व खेड़ा मंदिर मोहननगर, 26 जनवरी को सेक्टर तीन सामुदायिक केंद्र, 27 जनवरी को सेक्टर पांच सामुदायिक केंद्र व सेक्टर आठ सामुदायिक केंद्र, 28 जनवरी को सेक्टर पांच व सेक्टर सात सामुदायिक केंद्र, 29 जनवरी को सेक्टर सात व सेक्टर 13 सामुदायिक केंद्र में कैंप का आयोजन किया जाएगा। इन कैंपों में थानेसर के वार्ड एक, तीन, पांच, सात, नौ, 11, 13, 15, 17, 19, 21, 23, 25, 27, 29 व 31 की प्रोपर्टी की गलतियों को ठीक किया जाएगा। इन कैंपों के लिए नप के कर्मचारी सतपाल कुमार, सलिद्र कुमार, शिव कुमार की ड्यूटी लगाई गई है।

कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई

सचिव अजीत अरोड़ा ने बताया कि 31 जनवरी को रायल आर्यन स्कूल कैलाश नगर व चनारथल रोड सामुदायिक केंद्र, एक फरवरी को सनातन धर्म मंदिर व वार्ड नंबर 20 डिस्पेंसरी, दो फरवरी को सनातन धर्म मंदिर व नगली वाली कुटिया, तीन फरवरी को सैनी धर्मशाला सलारपुर रोड व चनारथल रोड सामुदायिक केंद्र, चार फरवरी को विवेकानंद कालोनी व दुर्गा मंदिर शांति नगर, पांच फरवरी को धन्नाभगत स्कूल व तारा चंद धर्मशाला, सात फरवरी को मुलतानी धर्मशाला शास्त्री मार्केट व जांगड़ा धर्मशाला वार्ड 30 और आठ फरवरी दर्राखेड़ा धर्मशाला में कैंप लगाए जाएंगे। कैंपों के लिए नप के कर्मचारी सुरेंद्र गौड़, अक्षय कुमार व प्रवेश कुमार की ड्यूटी लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.