Move to Jagran APP

रक्तदान सबसे बड़ा दान : रामकरण

शाहाबाद के विधायक रामकरण काला ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है। रक्तदान शिविर में किए गए इस रक्तदान किसी की जरूरतमंद को जीवन दान मिल सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:36 AM (IST)
रक्तदान सबसे बड़ा दान : रामकरण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शाहाबाद के विधायक रामकरण काला ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है। रक्तदान शिविर में किए गए इस रक्तदान से किसी की जरूरतमंद को जीवन दान मिल सकता है। उन्होंने ये बात इनसो के स्थापना दिवस पर सेक्टर-17 स्थित प्राइवेट ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते वक्त कही। उन्होंने इससे पहले इनसो और जजपा पदाधिकारियों के साथ सेक्टर-2 स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि इनसो युवा पीढ़ी को सही दिशा देने का काम कर रही है। एक तरफ तो पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए पौधारोपण किया जा रहा है दूसरी ओर लोगों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान किया जा रहा है। इस तरह के कार्यों से पूरे समाज को प्ररेणा लेनी चाहिए। इनसो के प्रदेश प्रभारी प्रो. रणधीर सिंह ने कहा कि डा. अजय सिंह चौटाला ने 2003 में इनसो की स्थापना की थी। जिला प्रधान बबलू काजल ने कहा कि इनसो ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 200 से अधिक पौधे लगाए हैं। बुधवार को जिले के कई गांवों को सैनिटाइज कर मास्क बांटे जाएंगे। जननायक सेवादल के प्रदेश प्रभारी मायाराम व जजपा की युवा इकाई के अध्यक्ष डा. जसविद्र खैहरा ने भी युवा पीढ़ी को इनसो के साथ जुड़कर समाजसेवा के कार्यो में अग्रणी रहने की अपील की। इस मौके पर इनसो प्रभारी प्रदीप, थानेसर हलकाध्यक्ष होशियार सिंह, लाडवा हलकाध्यक्ष जोगध्यान सिंह, पिहोवा से कुलदीप जखवाला, शाहाबाद से सुबे सिंह, सुनील राणा, नरेन्द्र घराड़सी, विशाल मुकीमपुरा, हर्ष शर्मा मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.