Move to Jagran APP

पहले दो दिन बांटेंगे मास्क फिर 12 को काटे जाएंगे चालान

कुरुक्षेत्र । प्रशासन मास्क न पहनने वालों पर सख्त हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:20 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:20 AM (IST)
पहले दो दिन बांटेंगे मास्क फिर 12 को काटे जाएंगे चालान
पहले दो दिन बांटेंगे मास्क फिर 12 को काटे जाएंगे चालान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रशासन मास्क न पहनने वालों पर सख्त हो गया है। पहले 10 व 11 अगस्त को मास्क देकर जागरूक किया जाएगा। इसके अगले दिन 12 अगस्त को मास्क न पहनने वालों के चालान किए जाएंगे।डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर व्यक्ति को घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनना चाहिए, जो व्यक्ति बिना मास्क के बाहर निकलेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रदेश सरकार के आदेशानुसार 10 व 11 अगस्त को बिना मास्क वाले व्यक्ति का चालान और जुर्माना नहीं किया जाएगा बल्कि इन दो दिनों को जुर्माना फ्री डे रखा गया है और इन दो दिनों में बिना मास्क वाले व्यक्तियों को जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि हरियाणा के अर्बन लोकल बॉडी विभाग के अतिरिक्त निदेशक के आदेशानुसार लोगों को मास्क पहनने के प्रति 10 व 11 अगस्त को जागरूक किया जाएगा। इन दो दिनों को जुर्माना और चालन फ्री भी रखा गया है। इन दो दिनों में नगर परिषद और नगर पालिकाओं के अधिकारी-कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर गली-मुहल्लों व मुख्य मार्गों पर मास्क न पहनने वाले लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करेंगे और विस्तार से बताएंगे कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बचाव के लिए मास्क पहनना बहुत जरुरी है। इससे अपना ही नहीं दूसरे लोगों का भी कोरोना वायरस से बचाव किया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि इन दो दिनों में अधिकारी और कर्मचारी बिना मास्क पहनने वाले लोगों को चालान न करके उन्हें एक-एक मास्क भेंट करेंगे ताकि लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरुकता हो सके।

12 अगस्त से नगर परिषद और नगर पालिका के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बिना मास्क बाहर निकलने वाले लोगों पर शिकंजा कसेंगे, उन पर बकायदा नियमानुसार जुर्माना लगाएंगे और चालान भी करेंगे। इस कार्रवाई की रोजाना रिपोर्ट भी प्रशासन को सौंपना सुनिश्चित करेंगे। इसके बाद किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए उन्होंने लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरुर पहने। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सभी नप और नपा के पास कपड़े से बने मास्क का स्टाक रखे ताकि 10 व 11 को बिना मास्क के बाहर आने वाले लोगों को मास्क भेंट किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.