Move to Jagran APP

साढ़े छह की बजाय 8:38 पर शुरू हुई मैराथन, झंडी देने के बाद सांसद ने भी लगाई दौड़

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर रविवार सुबह पुरुषोत्तमपुरा बाग से 838 बजे रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन मैराथन का शुभारंभ हुआ। इसके लिए साढ़े छह बजे समय तय किया गया था। पंजीकरण के मुकाबले प्रतिभागियों की संख्या भी कम ही रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 09:00 AM (IST)
साढ़े छह की बजाय 8:38 पर शुरू हुई मैराथन, झंडी देने के बाद सांसद ने भी लगाई दौड़
साढ़े छह की बजाय 8:38 पर शुरू हुई मैराथन, झंडी देने के बाद सांसद ने भी लगाई दौड़

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर रविवार सुबह पुरुषोत्तमपुरा बाग से 8:38 बजे रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन मैराथन का शुभारंभ हुआ। इसके लिए साढ़े छह बजे समय तय किया गया था। पंजीकरण के मुकाबले प्रतिभागियों की संख्या भी कम ही रही।

loksabha election banner

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी ने हवा में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़कर मैराथन को हरी झंडी दिखाई और इसके बाद खुद भी दौड़े। इस मैराथन में पहले तीन स्थानों पर ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं ने बाजी मारी है। गांव जलबेहड़ा के रवि कुमार ने पहला, गांव कमौदा के रवि ने दूसरा और गांव अंटहेड़ी के गौरव डांगी ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि पूरे विश्व में भारत को युवाओं के देश के रूप में देखा जाता है, भारत में आबादी का 65 प्रतिशत हिस्सा युवा शक्ति का है। इस युवा शक्ति को सही दिशा दिखाकर और युवाओं के जोश और जज्बे का प्रयोग करके भारत को फिर से विश्व गुरु बनाना है। विश्व भर में यही युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति की ब्रांड एंबेसडर का काम करेगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए स्वामी विवेकानंद जैसे महान पुरुषों के जीवन से आत्मसात करवाने के लिए ही सरकार की तरफ से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि आज हमें युवा पीढ़ी को सही मार्गदर्शन देने की जरुरत है। इस युवा पीढ़ी को अच्छे संस्कार और शिक्षा देकर सही राह दिखाई जा सकती है।

यह रहे विजेता :

महिला वर्ग में शाहाबाद की काजल पहले, शाहाबाद की ही नवरूप दूसरे और कुरुक्षेत्र की एलिजा बेथ तीसरे स्थान पर रही। सीनियर वर्ग में पुलिस अधिकारी बलकार सिंह पहले और सुनील वत्स दूसरे स्थान पर रहे। युवाओं में जलबेहड़ा का रवि कुमार पहले, कमौदा का रवि दूसरे और अंटहेड़ी का गौरव तीसरे स्थान पर रहा। मैराथन संपन्न होने पर विजेताओं को मंच पर बुलाकर उनकी हौसला अफजाई की गई।

---

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण कुमार बेदी, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, सीईओ केडीबी गगनदीप सिंह, एसडीएम अश्विनी मलिक, डीएसपी ममता सौदा, वरिष्ठ नेता धर्मबीर डागर, रविद्र सांगवान, सुरेंद्र माजरी, एआईपीआरओ डॉ. नरेंद्र सिंह, डीएसपी भारत भूषण, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, जिला खेल अधिकारी यशबीर सिंह, विनीत क्वातरा मौजूद रहे।

---

मैराथन के बाद युवाओं ने लिया राहगीरी का आनंद

पुलिस प्रशासन की तरफ से मैराथन के बाद पुरुषोत्तमपुरा बाग में ही राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस राहगीरी कार्यक्रम में युवाओं ने जहां स्वामी विवेकानंद की जयंती पर स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर देश सेवा करने का संकल्प लिया। इस राहगीरी कार्यक्रम को एक सूत्र में पिरोने का काम संयोजक पुलिस अधिकारी नरेश सागवाल ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.