Move to Jagran APP

परीक्षा परिणाम समय से घोषित करने के लिए कुवि ने कसी कमर

कुरुक्षेत्र । कोविड 19 की चुनौतियों के बीच लाखों परीक्षार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ले रहे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने समय से परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 06:40 AM (IST)
परीक्षा परिणाम समय से घोषित करने के लिए कुवि ने कसी कमर
परीक्षा परिणाम समय से घोषित करने के लिए कुवि ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोविड 19 की चुनौतियों के बीच लाखों परीक्षार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ले रहे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने समय से परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए कुवि की ओर से एक खास सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। परीक्षा परिणाम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए कुवि की ओर से सभी संबंधित कॉलेजों को ऑनलाइन प्रेजेंटेशन के माध्यम इस सॉफ्टवेयर की जानकारी भी दे दी गई है। इसके साथ ही कुवि प्रशासन ने दावा किया है कि परीक्षा परिणाम अवार्ड पहुंचने के एक पखवाड़े तक परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए उन्होंने अतिरिक्त कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी हैं।

loksabha election banner

कालेजों की ओर से भेजी जाएगी ऑनलाइन अवार्ड

परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने कहा कि कुवि की ओर से परीक्षा परिणाम समय से घोषित करने के लिए ऑनलाइन अवार्डस फीडिग सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। उत्तर पुस्तिका के जल्द मूल्यांकन के लिए इसकी जानकारी सभी संबंधित विभागों और कालेजों को अवार्ड परफार्मा के साथ भेज दी गई हैं। इसके लिए सभी विभागों को एक यूनिक आइडी प्रदान की गई है। सभी विभागों को ऑनलाइन फीडिग करने के साथ इस अवार्ड परफार्मा में भरकर गोपनीय शाखा में जमा करवाना होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 50 फीसद प्रश्न ही पूरे करने थे। ऐसे सभी शिक्षकों उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करने के बाद नंबरों को दोगुना करके भेजेंगे। इसकी पूरी जानकारी साफ्टवेयर में भी अपडेट करेंगे, ताकि समय रहते परीक्षा परिणाम घोषित किए जा सकें। इतना ही नहीं इसके लिए कुवि की डिजिटल वेबसाइट पर ऑनलाइन अवार्डस फीडिग लिक भी जारी कर दिया गया है। सभी शिक्षक परीक्षा होने के पांच दिन के अंदर-अंदर उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करेंगे और संबंधित जानकारी साफ्टवेयर में अपडेट करेंगे। कमेटी रूम में हुई बैठक

इसके लिए कुवि के कमेटी रूम में डीन रिसर्च एंड डवेलपमेंट डा. अनिल वोहरा की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इस बैठक में परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह, डा. अंकेश्वर प्रकाश, डा. सीसी त्रिपाठी, निदेशक आइटी सेल डा. सुनील धींगड़ा व कंप्यूटर लैब के महेंद्र और राजीव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.