Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटनाओं को रोकना है तो यातायात नियमों की पालना जरूरी

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके लिए सभी विभागों को मिलकर काम करना होगा। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी सख्ती की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 05:52 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 05:52 AM (IST)
सड़क दुर्घटनाओं को रोकना है तो यातायात नियमों की पालना जरूरी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके लिए सभी विभागों को मिलकर काम करना होगा। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी सख्ती की जाएगी।

loksabha election banner

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की इसको लेकर बैठक ली। इसमें सड़क दुर्घटनाओं सहित अन्य विषयों को बारीकी से रखा। उन्होंने कहा कि शहर में बेसहारा पशुओं को प्रशासन चिह्नित कर इनको गोशालाओं में पहुंचाया जाएगा। बेसहारा पशुओं को गोशालाओं में भेजकर अल सुबह और रात्रि के समय होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। डीसी ने शहर की सड़कों की मरम्मत करने की जरूरत बताया और नप अधिकारियों को इसके आवश्यक निर्देश दिए। ई-ऑफिस चलाकर करें काम

डीसी ने कहा कि सभी कार्यालयों में कागज रहित कार्य किया जा रहा है। फाइलों को मैन्युअल न भेजकर ऑनलाइन माध्यम से निकालने के लिए ई-आफिस चलाया गया है। सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यालय की फाइल ई-आफिस के माध्यम से ही भेजना सुनिश्चित करें। अब मैन्यूअल फाइलें भेजने की कार्यप्रणाली के बदलें। भविष्य में कोई भी फाइल मैन्युअल न भेजी जाएं। इस मौके पर एडीसी प्रीति, एसडीएम अखिल पिलानी, सीटीएम निशा यादव, डीआरओ डा. चांदीराम चौधरी व सीएमओ डा. सुखबीर सिंह मौजूद रहे। मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 3472 आवेदन मिले

डीसी ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना के तहत बाबैन, इस्माईलाबाद, लाडवा, पिहोवा व शाहाबाद में 3472 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 2922 आवेदनों को स्वीकार किया गया है जबकि 510 आवेदनों को रद किया गया है। 40 आवेदनों पर कार्य चल रहा है। इसमें से बाबैन के 99, इस्माईलाबाद के 223, लाडवा के 146, पिहोवा के 1581 और शाहाबाद के 527 आवेदन मिले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.