Move to Jagran APP

इंग्लैंड भेजने के नाम पर दंपती से 15 लाख ठगे

गांव अटकान के एक दंपती को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी कर ली।करनाल के एक महिला सहित दो लोगों ने उनको कपल ऑफर में कपल स्पोंसर वीजा पर इंग्लैंड भेजने और उनको काम दिलवाने का भरोसा दिया है। उनको बाद में इंग्लैंड की बजाय कनाडा बायोमैट्रिक लैटर थमा दिया। आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:55 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 07:55 AM (IST)
इंग्लैंड भेजने के नाम पर दंपती से 15 लाख ठगे
इंग्लैंड भेजने के नाम पर दंपती से 15 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव अटकान के एक दंपति को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी कर ली।करनाल के एक महिला सहित दो लोगों ने उनको कपल ऑफर में कपल स्पोंसर वीजा पर इंग्लैंड भेजने और उनको काम दिलवाने का भरोसा दिया है। उनको बाद में इंग्लैंड की बजाय कनाडा बायोमैट्रिक लैटर थमा दिया। आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मनीष कुमार निवासी गांव अटवान ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि गांव के सन्नी ने उसकी मुलाकात 2019 में करनाल के बड़ा गांव निवासी गुरलाल चहल और प्रेम नगर निवासी ट्विकल से कराई थी। सन्नी ने उनसे उसको व उसकी पत्नी कोमल रानी को इंग्लैंड भेजने की बात कही। गुरलाल चहल और ट्विकल ने उनको कपल ऑफर स्कीम में इंग्लैंड भेजने की बात कही। उनको कहा कि सन्नी उनको सही समय पर लेकर आया है। दोनों ने उसका और उसकी पत्नी का इंग्लैंड में स्पोनसर वीजा लगवा देने का भरोसा दिया। उनको बताया कि कपल स्पोनसर वीजा 32 लाख रुपये से कम नहीं लगता। वे उनका 22 लाख रुपये में वीजा लगवा देगा। उनको 14 लाख रुपये पहले और बाकी आठ लाख रुपये इंग्लैंड जाने के बाद देने होंगे। उसने, उसके भाई सुनील कुमार, सन्नी और सुच्चा सिंह निवासी गांव कांवला जिला अंबाला के साथ 25 जुलाई 2019 को पैराकीट पिपली छह लाख रुपये नकद दिए और सभी ओरिजनल दस्तावेज भी दिए। इसके बाद 29 जुलाई को गांव धंतौड़ी के सन्नी को फोन किया और उसको यहां छह लाख रुपये और नकद दिए। उसने पूरे पैसे लेने के बाद ही काम करने की कही। उन्होंने उससे दो दिन का समय मांगा।

पैसे न दे पाने पर एक लाख जुर्माना लगाया

वे एक सप्ताह बीतने के बाद पैसों का प्रबंध नहीं कर पाए। उक्त व्यक्ति ने एक लाख रुपये लेट फीस मांगी। उन्होंने दो दिन बाद पिपली पैराकिट में तीन लाख रुपये सन्नी, अपने भाई सुनील, मिहां सिंह व सुभाष रत्नडेरा मौजूदगी में दिए। इस तरह उनको 15 लाख रुपये दिए। उनको दस दिन में इंग्लैंड का वीजा लग जाने का भरोसा दिया। वीजा डेबिट कार्ड के नाम 15 हजार रुपये मांगे। आरोपितों ने उसको इंग्लैंड भेजने के नाम पर एक झूठा लैटर इंग्लैंड की बजाय कनाडा का बायोमैट्रिक लैटर 14 मार्च को दिया। उसको लैटर देकर चंडीगढ़ जाने की कही। 13 मार्च को फोन कर कहा कि उनकी कोई बायोमैट्रिक नहीं होगी। इससे पहले मेडिकल चेकअप होगा। वह उनको विदेश भेजने का भरोसा दिया बाद में उसको फोन पर उल्टा सीधा बोलने लगा। उसको पासपोर्ट में उल्टा सीधा कर कभी भी विदेश यात्रा न करने की चेतावनी दी। पुलिस ने शिकायत लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.