Move to Jagran APP

विद्यार्थियों की प्लेसमेंट लटकती दिखी तो छुट्टी के दिन भी काम कर तैयार कर दिया परिणाम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी (यूआइईटी) ने जब अपने 60 के करीब विद्यार्थियों की प्लेसमेंट में परीक्षा परिणाम बाधा बनता दिखा तो संस्थान की टीम ने छुट्टी के दिन भी कामकाज संभाल और दो जुलाई को आठवें सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 06:46 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 06:46 AM (IST)
विद्यार्थियों की प्लेसमेंट लटकती दिखी तो छुट्टी के दिन भी काम कर तैयार कर दिया परिणाम
विद्यार्थियों की प्लेसमेंट लटकती दिखी तो छुट्टी के दिन भी काम कर तैयार कर दिया परिणाम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी (यूआइईटी) ने जब अपने 60 के करीब विद्यार्थियों की प्लेसमेंट में परीक्षा परिणाम बाधा बनता दिखा तो संस्थान की टीम ने छुट्टी के दिन भी कामकाज संभाल और दो जुलाई को आठवें सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम जारी होते ही अब करीब 400 विद्यार्थियों के लिए रोजगार के दरवाजे खुल गए हैं। इससे पहले यही विद्यार्थी जहां भी नौकरी से आवेदन करते थे तो इनसे परिणाम के बारे में पूछा जाता है। अब यह सभी विद्यार्थी अपने परिणाम के साथ आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं इनमें से 50-60 के करीब विद्यार्थी तो ऐसे थे जिनकी पहले ही प्लेसमेंट हो चुकी थी, बस उन्हें अपना परीक्षा परिणाम अपडेट करना था। संस्थान के इस प्रयास को देखते हुए शुक्रवार को कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने स्वयं परीक्षा परिणाम को जारी किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शुक्रवार को कुवि के यूआइईटी में क्रेडिट बेस्ड सिस्टम पर आधारित बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग, बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिग, बीटेक इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिग व बीटेक बायोटेक इंजीनियरिग का परिणाम घोषित किया गया। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थियों को रोजगार मिलने के अवसर प्राप्त होंगे और वो अपनी दक्षता के अनुसार नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

यूआइईटी संस्थान के निदेशक प्रो. सीसी त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना काल के समय ली गई आनलाइन बीटेक आठवें सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम को वह जल्द से जल्द घोषित करने के प्रयास में लगे थे। आठवें सेमेस्टर के बाद विद्यार्थी प्लेसमेंट के लिए या आगामी डिग्री के लिए तैयारी करते हैं। इस प्रकार उनको समय के साथ परिणाम की आवश्यकता होती है । उन्हीं की आवश्यकता को देखते हुए यूआइईटी संस्थान ने सभी का परिणाम घोषित किया है। कोविड के चलते सभी हिदायतों के पालना करते हुए छुट्टी के दिन भी किया काम

संस्थान के परीक्षा नियंत्रक डा. ललित नागपाल ने बताया के आठवें सेमेस्टर की परीक्षा परिणाम को जल्द से जल्द जारी करने के प्रयास में कोविड बाधा बना हुआ था। उन्होंने इस कार्य को कोविड की हिदायतों के अनुसार पूरा करने के लिए शनिवार को छुट्टी के दिन भी काम करने का फैसला लिया। इसके अलावा कई साथियों की ड्यूटियां अलग-अलग जगहों पर लगाई गई। ऐसे में आमतौर पर जो परीक्षा परिणाम जुलाई माह के अंत में जारी होता था वह उन्होंने दो जुलाई को ही जारी कर दिया है। इन कक्षाओं की परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह में शुरू होने के बाद एक जून को संपन्न हुई थी। यूआइईटी की वेबसाइट पर जाकर कोई भी विद्यार्थी अपना परिणाम देख सकता है। अगर किसी भी विद्यार्थी के सामने किसी प्रकार की समस्या है तो संस्थान में इमेल भेजकर समाधान करवा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.