Move to Jagran APP

कॉलेज शिक्षक सप्ताहभर काली पट्टी लगाकर करेंगे रोष व्यक्त : डॉ. सुरेंद्र

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने पर वेतन बढ़ने के बजाय एमफिल और पीएचसी शिक्षकों के वेतन में हुई कटौती से कॉलेज शिक्षकों में रोष है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 01:50 AM (IST)
कॉलेज शिक्षक सप्ताहभर काली पट्टी लगाकर करेंगे रोष व्यक्त : डॉ. सुरेंद्र
कॉलेज शिक्षक सप्ताहभर काली पट्टी लगाकर करेंगे रोष व्यक्त : डॉ. सुरेंद्र

जासं, कुरुक्षेत्र : सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने पर वेतन बढ़ने के बजाय एमफिल और पीएचसी शिक्षकों के वेतन में हुई कटौती से कॉलेज शिक्षकों में रोष है। इसको लेकर कॉलेज शिक्षकों ने पूरे एक सप्ताह तक काली पट्टी लगाकर कक्षाएं लेने का निर्णय किया है।

loksabha election banner

कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. सुरेंद्र रंगा ने कहा कि सातवें वेतन आयोग में एमफिल और पीएचडी शिक्षकों की अग्रिम वेतन वृद्धि बंद हो गई है। उससे शिक्षकों का वेतन बढ़ने के बजाय और घट गया है। उन्होंने इसे सातवें वेतन आयोग की विसंगति बताया और कहा कि यह यूजीसी के नियमों के खिलाफ है। डॉ. रंगा ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वेतन विसंगति को समय रहते ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर एसोसिएशन की बैठक होनी है, जिसमें आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि शिक्षकों पर समाज की नई पीढ़ी को तैयार करने का दारोमदार होता है, जिसे वे बड़ी ही कुशलता के साथ निभाते हैं, मगर शिक्षकों की वेतन वृद्धि करने के बजाय कटौती करके सरकार उनके अधिकारों से खेल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.