सर्व कर्मचारी संघ का हल्ला बोल प्रदर्शन 12 को

कैलाश नगर स्थित डा. ओमप्रकाश ग्रेवाल अध्ययन संस्थान में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला कमेटी कुरुक्षेत्र की विस्तारित बैठक जिला प्रधान ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन जिला सचिव रविद्र तोमर ने किया।

JagranPublish: Sun, 28 Nov 2021 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 11:50 PM (IST)
सर्व कर्मचारी संघ का हल्ला बोल प्रदर्शन 12 को

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कैलाश नगर स्थित डा. ओमप्रकाश ग्रेवाल अध्ययन संस्थान में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला कमेटी कुरुक्षेत्र की विस्तारित बैठक जिला प्रधान ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन जिला सचिव रविद्र तोमर ने किया।

संघ के राज्य महासचिव नरेश कुमार ने बताया कि सरकार ने आपदा को अवसर मानकर आर्थिक हमले तेज किए गए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से सरकार बच रही है। बर्खास्तगी व छंटनी जारी है, पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जा रही है, वेतन विसंगति दूर नहीं की जा रही है, डीए का डेढ़ साल का बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है, जुलाई 2021 से देय डीए लागू नहीं किया जा रहा है, स्वायत्तता पर हमले किए जा रहे हैं, राइट टू सर्विस एक्ट लागू नहीं किया जा रहा है, पंजाब की तर्ज पर रिटायर कर्मियों को पेंशन, निजीकरण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने, वर्क लोड के अनुसार पक्की भर्ती करने, एमएसपी पर गारंटी कानून बनाना, चारों लेबर कोड बिल रद करना, संपत्ति क्षतिपूर्ति बिल रद करना मांगों को लेकर 12 दिसंबर का हल्ला बोल प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है। इस मौके पर मान सिंह, राम प्रकाश, सुभाष, डा. अभिनव कटारिया, मनोज कुमार, संत कुमार, सुदर्शन, वीरेंद्र सिंह, विशाल सैन, किशन लाल, सतनाम सिंह, बलवान, दलबीर सिंह व जगदीश मौजूद रहे।

चोरों ने एक ही रात में आठ किसानों के ट्यूबवेलों से तार चोरी की

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद

गांव तंगौली व दानीपुर के खेतों में चोरों ने एक ही रात में आठ किसानों के ट्यूबवेलों की केबल तार चोरी कर ली। इससे किसानों को हजारों का नुकसान हुआ है। पुलिस ने किसानों की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अज्ञात तार चोरों ने इलाके में कोहराम मचाया हुआ है। तंगौली गांव के गुरमेल सिंह ने बताया कि 24-25 नवंबर की रात को चोरों ने एक के बाद एक आठ किसानों के ट्यूबवेलों को निशाना बनाया। इस किसान ने बताया कि सवेरे जब किसान खेतों में पहुंचे तो पाया कि चोरों ने ट्यूबवेल के भीतर से मेन सबमर्सीबल तक की तारें काट कर चोरी कर ली। तंगौली गांव के राय सिंह, करनैल सिंह, सुमेर चंद और दानीपुर गांव के कुलवंत सिंह, गुरजंट सिंह, गुरमीत, हर्षदीप और जसविद्र सिंह के ट्यूबवेल से तार चोरी की गई। इन किसानों ने बताया कि इस समय गेहूं की फसल की सिचाई की जा रही है। ऐसे में अब किसानों को नई तारों का प्रबंध करना पड़ रहा है। इन किसानों ने पुलिस को बताया कि चोरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। किसानों ने आशंका व्यक्त की कि चोर किसी भी समय रात को खेतों में काम करने के लिए जाने वाले किसानों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। पुलिस ने आसपास के एरिया में छानबीन आरंभ कर दी है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept