Move to Jagran APP

मंडियों से 3.31 लाख क्विंटल गेहूं का हो पाया उठान, गेट पास पर उखड़े किसान

जिले की पांच अनाज मंडियों में 24 घंटे गेट पास बंद रखने के बाद भी किसानों को राहत नहीं मिल पाई है। मंगलवार को दो बजे गेट पास काटने का काम शुरू होते ही काउंटरों पर किसानों की लाइनें लग गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:25 AM (IST)
मंडियों से 3.31 लाख क्विंटल गेहूं का हो पाया उठान, गेट पास पर उखड़े किसान
मंडियों से 3.31 लाख क्विंटल गेहूं का हो पाया उठान, गेट पास पर उखड़े किसान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले की पांच अनाज मंडियों में 24 घंटे गेट पास बंद रखने के बाद भी किसानों को राहत नहीं मिल पाई है। मंगलवार को दो बजे गेट पास काटने का काम शुरू होते ही काउंटरों पर किसानों की लाइनें लग गई। गेट पास शेड्यूल के अनुसार जनरेट होने पर किसान उखड़ गए और मार्केट कमेटी कार्यालय पहुंच एतराज जताया। मामले बढ़ते देख एसडीएम अखिल पिलानी ने किसानों के बीच पहुंच उनसे बातचीत की और गेट पास जनरेट करवाए। उसके बाद ही किसान शांत हुए।वहीं मंडियों से गेहूं का पूरा उठान नहीं हो पाया। मंडियों में अब भी कई लाख क्विटल गेहूं पड़ा है।

loksabha election banner

गेहूं के कट्टों से अटी मंडी

पिछले कई दिनों से गेहूं की आवक में तेजी के चलते अनाज मंडियां गेहूं के कट्टों से अटी हुई हैं। मंडियों में गेहूं उतारने के लिए जगह तक नहीं बची है। अब ब्रह्मसरोवर की पार्किंग के साथ-साथ राइस मिलों में बनाए खरीद केंद्रों में गेहूं उतारी जाने लगी है। अब तक जिले में विभिन्न खरीद एजेंसियों ने 19 लाख 15 हजार 730 क्विंटल गेहूं की खरीद की है। इसमें से 3 लाख 31 हजार 890 क्विटल गेहूं का ही उठान हो पाया है। दिन भर में खरीद एजेंसियों ने करीब छह लाख क्विंटल गेहूं की खरीद की है। उठान में तेजी न आने से बढ़ी समस्या

खरीद के मुकाबले उठान में तेजी न आने पर अनाज मंडियों में समस्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश सरकार की ओर से मंगलवार को दोबारा किसानों के लिए शेड्यूल अनुसार गेहूं लाने का फरमान लागू किया गया है। इस पर किसानों के साथ-साथ आढ़तियों ने भी एतराज जताया है। हरियाणा राज्य अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के जिला सचिव हरविद्र बंसल और आढ़ती राजबीर सिंह ने कहा कि गेहूं की फसल पककर तैयार खड़ी है। कंबाइन उपलब्ध होते ही किसान अपनी फसल कटवाकर मंडी पहुंच रहा है। गेट पास शेड्यूल अनुसार काटने पर उनके लिए समस्या बढ़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.