Move to Jagran APP

विदेश भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी, एक पर मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर इंग्लैंड भेजने के नाम पर तलहेड़ी निवासी एक एजेंट के खिलाफ पुलिस ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:00 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी, एक पर मामला दर्ज
विदेश भेजने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी, एक पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, पिहोवा : पुलिस अधीक्षक के आदेश पर इंग्लैंड भेजने के नाम पर तलहेड़ी निवासी एक एजेंट के खिलाफ पुलिस ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

असंध के गांव दनौली निवासी जोगिद्र सिंह ने शिकायत में बताया कि वह इंग्लैंड जाना चाहता था। उसकी मुलाकात गांव तलहेड़ी के भानूप्रकाश से हुई। उसने उसको 16 लाख रुपये में इंग्लैंड भेजने की बात कही। वह उसकी बातों में आ गया और उसके कहने पर उसने अगस्त, 2019 में दो लाख उसके बाद पांच लाख 80 हजार रुपये व उसके बाद आठ लाख 20 हजार रुपय दिए थे। एजेंट ने उसे अक्टूबर 2019 तक इंग्लैंड भेजने की बात कही थी। तय समय पर जब उसने उसे विदेश नहीं भेजा तो उसने एजेंट से फोन पर संपर्क किया। तब उसने उसे जल्द ही इंग्लैंड भेजने की बात कही थी। शिकायतकर्ता अनुसार एजेंट उसे टालता रहा। जब वह अपनी 16 लाख रुपये की राशि लेने के लिए उनके पास गया तो उन्होंने एक 16 लाख रुपये का चेक देते हुए इकरार किया कि 15 जनवरी 2020 तक वे उसकी राशि लौटा देगा। 14 जनवरी को जब उसने एजेंट को फोन पर संपर्क करना चाहा तो फोन बंद था। अगले दिन तय समय पर जब वह उसके पास अपने पैसे लेने गया तो वह घर पर नहीं मिला। तंग आकर उसने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने आरोपित एजेंट भानूप्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.